scriptबकाया वेतन की मांग को लेकर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर | Cleaner staff strike on demand of outstanding wages | Patrika News

बकाया वेतन की मांग को लेकर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 17, 2019 07:16:05 pm

Submitted by:

Ajay bhahdur

सफाई कर्मचारियों ने नगरपालिका कार्यालय के समक्ष कर्मचारी नेता घनश्याम वाल्मीकी के नेतृत्व में धरना शुरू किया तथा शहर में रोष मार्च निकालते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे

protest

बकाया वेतन की मांग को लेकर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर

बकाया वेतन की मांग को लेकर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर

चरमराने लगी सफाई व्यवस्था

सादुलशहर. दो माह से बकाया वेतन, सातवें वेतन का एरियर व डीए का बकाया भुगतान करने, कर्मचारियों को सातवें वेतन के एरियर का भुगतान, डीए का बकाया भुगतान करने, कर्मचारियोंं का ग्रेड ९,१८ व २७ का लाभ देने व कर्मचारियों के वेतन का भुगतान प्रत्येक माह की 5 तारीख तक करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय सफाई कर्मचारी यूनियन की सादुलशहर शाखा की ओर से बुधवार को नगरपालिका के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं, जिससे शहर की सफाई व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है। उक्त मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों ने नगरपालिका कार्यालय के समक्ष कर्मचारी नेता घनश्याम वाल्मीकी के नेतृत्व में धरना शुरू किया तथा शहर में रोष मार्च निकालते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे, यहां पर एसडीएम यशपाल आहुजा को इस आशय का ज्ञापन सौंपा। घनश्याम वाल्मीकी ने कहा कि जब तक उक्त मांगों का समाधान नहीं किया जाता सफाई कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। धरने पर कनिष्ठ अभियन्ता चन्दनदीप सिंह देओल, लेखाधिकारी बलकरण सिंह कैन्थ, तकनकी कर्मचारी जगदीश समरसोत, विमला देवी, कर्मचारी नेता घनश्याम वाल्मीकी आदि बैठे।
सफाई व्यवस्था चरमराई
नगरपालिका सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले जाने के कारण शहर में सफाई व्यवस्था चरमराने लगी है, शहर में चहुं ओर कूड़े करकट के ढ़ेर नजर आ रहे हैं। सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण शहर में सफाई व्यवस्था ठप्प रही। नाळियों आदि की सफाई नहीं होने के कारण पानी निकासी व्यवस्था पर भी विपरित असर पड़ा।
कार्यालय कर्मचारी भी गए हड़ताल पर
दूसरी ओर नगरपालिका कार्यालय के कर्मचारी भी बकाया तीन माह से बकाया वेतन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं तथा सफाई कर्मचारियों के साथ वे भी धरने पर बैठ गए हैं। जिससे कार्यालय में कामकाज ठप्प होकर रह गया है। बुधवार को आमजन अपने आवश्यक कार्यों के लिए नगरपालिका कार्यालय पहुंचे तो वहां पर विभिन्न शाखाओं में कार्यरत्त कर्मचारी हड़ताल पर जाने से लोगों को निराशा लगी, जिसे कारण आमजन के आवश्यक कार्य नहीं हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो