script

Video : स्वच्छता ही सेवा अभियान का हुआ आगाज

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 15, 2017 09:16:11 pm

Submitted by:

vikas meel

जिले में स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुक्रवार को आगाज किया गया।

meeting

meeting

श्रीगंगानगर.

जिले में स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुक्रवार को आगाज किया गया। अभियान को लेकर जिला स्तरीय कार्यक्रम जिला परिषद सभागार में हुआ जिसमें खान मंत्री सुरेन्द्र पाल सिंह टीटी ने जिले की सभी 336 ग्राम पंचायतें खुले में शौच मुक्त होने पर जिला कलक्टर और जिला परिषद सीईओ को बधाई दी। साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।
इस मौके पर खान मंत्री टीटी ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता के नारे को साकार करके बताया है। मुख्यमंत्री ने भी स्वच्छ अभियान को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ी। जिले में भी स्वच्छता अभियान जन आंदोलन बन चुका है। जिले की सभी 336 ग्राम पंचायतें खुले में शौच मुक्त होना अपने आप में बड़ी बात है।
जिला प्रमुख प्रियंका श्योराण ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन को आगे भी इसी तरह जारी रखा जाएगा। जिला कलक्टर ज्ञानाराम ने कहा कि जिला परिषद की टीम के सहयोग से जिले को राज्य में पहला स्थान मिला है। जिले में कुल 98 हजार शौचालय बनाए जाने थे जिनमें से से 86 हजार का भुगतान हो चुका है। शेष का भुगतान महीनेभर में कर दिया जाएगा।
इससे पहले जिला परिषद सीईओ विश्राम मीणा ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के बारे में जानकारी दी। साथ ही इस दौरान घमूड़वाली ग्राम पंचायत को ओडीएफ घोषित करने के बाद उस पर दूरदर्शन पर बनाई गई एक लघु फिल्म भी दिखाई गई। ।
पखवाड़ेभर चलेगा अभियान

ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग जिले में 15 सिंतबर से 2 अक्टूबर तक ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’ का आयोजन कर रहा है। जिसमें स्वच्छता को लेकर प्रतिदिन अलग अलग गतिविधि होगी। सीईओ जिला परिषद विश्राम मीणा ने बताया कि 16 सितंबर को जिला परिषद और पंचायत समिति स्तर पर स्वच्छता रथ को रवाना किया जाएगा। 17 सितंबर को स्वच्छता दिवस का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह दो अक्टूबर तक विभिन्न कार्यक्रम चलेंगे। ।

ट्रेंडिंग वीडियो