बीएसएफ का स्वच्छता पखवाड़ा- अधिकारियों व जवानों ने सफाई कर इन्दिरा वाटिका को चमकाया

एक से 15 दिसंबर तक चलेगा पखवाड़ा, होंगे कई कार्यक्रम

 

श्रीगंगानगर. सीमा सुरक्षा बल की ओर से एक से पंद्रह दिसंबर तक चलाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान बुधवार शाम को अधिकारियों व जवानों की ओर से शहर में इन्दिरा वाटिका में सफाई अभियान चलाया गया। कुछ ही घंटों में बीएसएफ जवानों ने वाटिका चमका दिया। यहां काफी गंदगी फैली हुई थी।

बीएसएफ विजिलेंस के सबइंस्पेक्टर संदीप जांघू व मुख्य आरक्षक नवीन कुमार ने बताया कि बीएसएफ डीआईजी आईपीएस संजय कुमार के निर्देशन में एक से पंद्रह दिसंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा व जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत बुधवार को कमांडेंट प्रशासन बीएन प्रधान के नेतृत्व में शहर स्थित इन्दिरा वाटिका में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

जहां सफाई के संसाधनों के साथ पहुंचे बीएसएफ अधिकारियों व जवानों ने पार्क के चप्पे-चप्पे की सफाई और वहां से कचरा भरकर अपने वाहनों से दूसरी जगह डाला गया। कुछ ही घंटों में जवानों ने पार्क को चमका दिया। यहां घूमने के लिए आने वाले लोग भी सफाई व्यवस्था देखकर खुश हुए और बीएसएफ जवानों को धन्यवाद दिया।

इस दौरान कमांडेंट प्रशासन बीएन प्रधान ने कहा कि बीएसएफ सीमा की सुरक्षा के साथ ही लोगों के बीच भी कार्यक्रम आयोजित करती है। जिसमें स्वच्छता जैसे अभियान चलाए जाते हैं। अभियान के दौरान द्वितीय कमान अधिकारी, डीसी, एसी सहित अन्य अधिकारी व करीब सौ जवान मौजूद थे।

Raj Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned