scriptबादलवाही से गिरा तापमान, धूल ने किया परेशान | cloudy sky decreased temperature | Patrika News

बादलवाही से गिरा तापमान, धूल ने किया परेशान

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 13, 2018 10:01:13 pm

Submitted by:

vikas meel

क्षेत्र में बुधवार को दिन में बादलवाही रहने से लोगों को थोड़ी राहत मिली और अधिकतम तापमान में 1.4 डिग्री सेंटीग्रेड की गिरावट हुई।

wind storm

wind storm

श्रीगंगानगर.

क्षेत्र में बुधवार को दिन में बादलवाही रहने से लोगों को थोड़ी राहत मिली और अधिकतम तापमान में 1.4 डिग्री सेंटीग्रेड की गिरावट हुई। वहीं न्यूनतम तापमान में दशमलव दो डिग्री की मामूली तेजी रही। सुबह बादलवाही के कारण सूरज दिन निकलने के काफी देर बाद दिखा। सुबह से ही तेज हवाएं चलने से धुल के गुब्बार उड़ते रहे। मंगलवार रात और बुधवार को पूरा दिन धुलमय वातावरण बना रहा। इससे वाहन चालकों और राहगीरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

वहीं सांस के रोगियों के लिए धुल परेशानी का सबब बनी हुई है। सुबह करीब 11 बजे धूप ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया था, हवाएं गर्म हो गई थी। बाहर निकलने वाले लोग चेहरे को ढककर निकले। गर्म हवाएं चलने का सिलसिला शाम छह बजे तक जारी रहा। बुधवार को अधिकतम तापमान 41.6 और न्यूनतम तापमान 29.9 डिग्री सेंटीग्रेड रहा। वहीं हवा में नमी सुबह 44 प्रतिशत थी जो शाम को 31 प्रतिशत रह गई। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी धुलमय वातावरण बना रहेगा, बीच-बीच में तेज हवाएं भी चल सकती है।

 

तीन ई छोटी में पाइप डलवाने की मांग

-जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता से मिले
श्रीगंगानगर. भारतीय जनता युवा मोर्चा पूर्व क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जलदाय विभाग अधिशासी अभियंता से मिलकर चक तीन ई छोटी में पाइप डलवाने की मांग की।

भाजयुमो नगर मंडल अध्यक्ष रजत स्वामी ने ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत तीन ई छोटी की गली नम्बर 6, 7, 8 में पेयजल की किल्लत है। यहां पुरानी पाइप करीब 10 से 12 फीट गहरी है और आए दिन टूट जाती है। सड़क निर्माण के बाद कहीं भी पाइप लाइन डालने या रिपेयर करने से सड़क को नुकसान होगा। ऐसे में लोगों की मांग पर सड़क निर्माण से पूर्व पाइप लाइन डालने की मांग की गई। मोहन सोनी, जितेंद्र राणा, कैलाश सारस्वत, अश्विनी स्वामी सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो