scriptसीएमएचओ कुर्सी प्रकरण…तारीख पर तारीख,अब कब होगा निर्णय | CMHO chair case ... date on date, when will the decision be made now | Patrika News

सीएमएचओ कुर्सी प्रकरण…तारीख पर तारीख,अब कब होगा निर्णय

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 19, 2019 09:01:17 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 
 

CMHO chair case

सीएमएचओ कुर्सी प्रकरण…तारीख पर तारीख,अब कब होगा निर्णय

सीएमएचओ कुर्सी प्रकरण…तारीख पर तारीख,अब कब होगा निर्णय

हाईकोर्ट ने अब सुनवाई के लिए 26 अगस्त की तारीख तय की

श्रीगंगानगर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में पिछले एक माह से सीएमएचओ की कुर्सी को लेकर विवाद चल रहा है लेकिन हाईकोर्ट तारीख पर तारीख (date on date) दे रहा है। इस प्रकरण में अभी तक चार तारीख दी जा चुकी है। इसके लिए सीएमएचओ डॉ.गिरधारी लाल मेहरड़ा और डॉ.नरेश बंसल एक-दूसरे को पछाडऩे की कोशिश में लगे हुए हैं। सीएमएचओ पद प्रकरण में सोमवार को जोधपुर हाईकोर्ट में सुनवाई होनी थी। लेकिन हाईकोर्ट ने फिर से सुनवाई करने के लिए अब 26 अगस्त की तारीख तय कर दी है। हालांकि सोमवार को विभागीय कर्मचारी व अधिकारी सब हाईकोर्ट के निर्णय का इंतजार कर रहे थे। इधर,डॉ.बंसल 22 जुलाई से मेडिकल अवकाश पर चल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के आदेश पर 13 जुलाई को डॉ.गिरधारी लाल मेहरड़ा ने सीएमएचओ के पद पर कार्यभार संभाला था। तब तत्कालीन सीएमएचओ डॉ.नरेश बंसल चार्ज देने के लिए नहीं आए और न ही उन्होंने जिला चिकित्सालय में उप-नियंत्रक पद पर ज्वाइन किया। उसी दिन से सीएमएचओ डॉ.मेहरड़ा ( CMHO chair case) और पूर्व सीएमएचओ डॉ.बंसल में सीएमएचओ की कुर्सी को लेकर रस्साकशी चल रही है।
-अब फिर मिली तारीख–सीएमएचओ (decision) पद से हटाए जाने के बाद डॉ.नरेश बंसल को 20 जुलाई को हाईकोर्ट से स्टे मिल गया और उन्होंने उसी दिन शाम को अवकाश के बावजूद सीएमएचओ पद पर ज्वाइन कर लिया। 21 जुलाई को रविवार (rajasthan patrika news) था और 22 जुलाई को जब ऑफिस खुला तो डॉ.मेहरड़ा ने एक परिपत्र का हवाला देते (sriganganagar hindi news) हुए डॉ.नरेश बंसल को निदेशालय स्तर पर उपस्थिति देने के निर्देश दिए। इस पर डॉ.बंसल निदेशालय जाने के बजाय फिर हाईकोर्ट चले गए। हाईकोर्ट से उन्हें पहले पांच अगस्त और बाद में 13 अगस्त की तारीख पेशी के बाद अब फिर से 19 अगस्त की तारीख पर अब 26 अगस्त की तारीख मिली है।
कब-कब मिली तारीख पेशी

1. पहली तारीख मिली-5 अगस्त

2. दूसरी बार तारीख मिली-13 अगस्त

3. तीसरी बार तारीख मिली-19 अगस्त

4. चौथी बार तारखी मिली -26 अगस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो