सीएमएचओ ने किया आकस्मिक निरीक्षण, कई जगह मिली कमियां

Krishan Ram | Updated: 20 Sep 2019, 11:47:45 AM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

सीएमएचओ ने किया आकस्मिक निरीक्षण, कई जगह मिली कमियां

लंबे समय तक मेडिकल लीव पर रहने पर मेडिकल बोर्ड गठित कर जांच होगी’


श्रीगंगानगर. स्वास्थ्य विभाग में अब कोई भी अधिकारी या कर्मचारी लंबे समय तक मेडिकल लीव पर रहता है तो उसके लिए मेडिकल बोर्ड गठित कर जांच करवाई जाएगी। इस मामले में शिकायतें मिलने के बाद सीएमएचओ डॉ. गिरधारी मेहरड़ा ने स्पष्ट निर्देश जारी करते हुए कहा कि कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि कई बार अधिकारी या कर्मचारी मेडिकल लीव पर चले जाते हैं और लंबे समय तक वापस नहीं आते। जिस कारण मरीजों को परेशानी होती है। उन्होंने गुरुवार को आकस्मिक निरीक्षण कर स्वास्थ्य केंद्रों की व्यवस्थाएं भी देखी। सीएमएचओ डॉ. मेहरड़ा ने बताया कि गुरुवार को पीएचसी रामसिंहपुर का औचक निरीक्षण किया, जहां व्यवस्थाएं सुचारू मिली। उन्होंने स्टाफ को निर्धारित यूनिफॉर्म में रहने एवं आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के निर्देश दिए।

डॉक्टर मेडिकल लीव पर, पानी की व्यवस्था नहीं

घड़साना सीएचसी का निरीक्षण करने पर डॉ.भागीरथ बाजिया लंबे समय पर मेडिकल लीव पर होने की जानकारी मिली। इस संबंध में अब मेडिकल बोर्ड गठित कर जांच करवाई जाएगी। यहां नियुक्त दूसरे चिकित्सकों पर ओपीडी का भार अधिक होने के कारण परेशानी की जानकारी मिली। वहीं कुछ कार्मिकों को समय पर वेतन नहीं मिलने की जानकारी पर उन्होंने संबंधित कार्मिक को तुरंत प्रभाव से वेतन जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही निर्देश दिए कि किसी भी संस्थान पर कार्मिकों के वेतन में अनावश्यक विलंब नहीं होना चाहिए। सीएचसी पर आमजन के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करने के निर्देश प्रभारी अधिकारी को दिए गए।

मेडिकल बोर्ड से करवाई जाएगी जांच

सीएमएचओ ने सीएचसी रावला का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं,जहां डॉ. गुरसेवक मान मेडिकल लीव पर मिले। इनकी भी मेडिकल बोर्ड से जांच करवाई जाएगी। इस दौरान उन्होंने रावला व घड़साना में समस्त स्टाफ को मौसमी बीमारियों को लेकर सतर्क रहने एवं सघन एंटीलार्वा गतिविधियां करने के निर्देश दिए।

बीसीएमओ को किया पाबंद

डॉ. मेहरड़ा ने समस्त बीसीएमओ व केंद्र प्रभारियों को निर्देश दिए है कि वे स्टाफ को पाबंद करें कि यूनिफॉर्म व समय को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरती जाए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned