कार्य छोड़कर खुद का महत्व कम ना करें पटवारी

श्रीकरणपुर में जिला कलक्टर ने किया निरीक्षण

-पटवारियों को दी नसीहत

-नागरिकों ने सौंपा ज्ञापन

By: vikas meel

Published: 20 Jan 2018, 09:56 PM IST

श्रीकरणपुर.

जिला कलक्टर ज्ञाना राम ने शनिवार को उपखंड अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया। एसडीएम अदालत के बकाया प्रकरणों की जानकारी लेकर शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। अभिलेख संधारण कक्ष, चुनाव शाखा, इजलास कक्ष आदि में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता जताई। इस दौरान उन्होंने पटवारियों को नसीहत देने के अलावा जनसुनवाई भी की। एसडीएम मुकेश बारैठ व तहसीलदार गजेन्द्रसिंह नैण को आमजन की समस्याएं तत्परता से हल करने के निर्देश दिए।

 

पटवारियों की लगाई 'क्लास'
नवनिर्मित कम्प्यूटरीकृत अभिलेख कक्ष में निरीक्षण के दौरान मिले पटवारियों की करीब 15 मिनट तक लगी 'क्लासÓ में जिला कलक्टर ने काफी नसीहतें दी। उन्होंने विभिन्न मांगों को लेकर पटवारियों की ओर से अतिरिक्त अभिलेख बस्ते जमा कराने पर गहरी संवेदना जताई और कहा कि इस तरह के प्रदर्शन से पटवारी अपनी गरिमा खुद कम कर रहे हैं। जिला कलक्टर ने कहा कि पटवार हल्के में पटवारी राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व करता है। लेकिन इस तरह कार्य छोड़कर पटवारी अपना महत्व कम ना करें। जिला कलक्टर ने पटवारियों को कहा कि वे राज्य प्रशासन की एक महत्वपूर्ण कड़ी है।

 

साहब! एक ही कॉलोनी के जारी किए तीन नक्शे...


एसडीएम कार्यालय में सुनवाई के दौरान वार्ड 17 निवासी लखविन्द्र सिंह के नेतृत्व में आए बलवंत सिंह, सुखविन्द्र सिंह, चिरंजी लाल, रेशम सिंह, जगदीप सिंह व अन्य नागरिकों ने जिला कलक्टर को बताया कि उनके वार्ड में शहीद भगतसिंह पुस्तकालय के निकट करीब 30 साल से आम रास्ता था। लेकिन चार साल पहले इसे अवैध तरीके से बंद कर दिया गया। नागरिकों ने आरोप लगाया कि उपखंड व नगरपालिका प्रशासन को इस संबंध में प्रार्थना पत्र दिया जा चुका है।

 

कई बार चक्कर लगाने के बावजूद सुनवाई नहीं की जा रही। वहीं नगरपालिका की ओर से सूचना के अधिकार के तहत तीन बार अलग-अलग नक्शे जारी किए गए। इस पर जिला कलक्टर ने हैरानी जताते हुए बीकानेर से सही नक्शा मंगवाकर कार्रवाई करने की बात कही। वहीं, पुराने रास्ते के आधार पर सिविल कोर्ट के माध्यम से न्याय मिलने की बात कही। मौके पर अन्य कई लोगों ने भी समस्याएं बताई।

Show More
vikas meel
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned