कलक्टर-एसपी को बोले परीक्षार्थी-इतनी सुविधा व भोजन व्यवस्था परीक्षा में पहली बार मिली

- परीक्षार्थी ने दिया प्रशासन, पुलिस व लोगों को धन्यवाद

By: Raj Singh

Published: 25 Sep 2021, 11:28 PM IST

श्रीगंगानगर. रीट परीक्षा को लेकर रात को जिला कलक्टर जाकिर हुसैन व पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने शहर में रेलवे स्टेशन, अस्थायी बस स्टैण्ड सहित अन्य सुविधाओं व व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान स्टेशन के समीप मिले बाड़मेर के परीक्षार्थियों से दोनों अधिकारियों ने किसी समस्या के बारे में पूछा। इस पर परीक्षार्थियों ने कहा कि ऐसी सुविधा व भोजन व्यवस्था परीक्षा के दौरान पहलीबार देखने को मिली है। परीक्षार्थी ने इसके लिए श्रीगंगानगर का धन्यवाद किया।


रात को जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक, सीओ सिटी अरविंद बेरड, एसडीएम उम्मेदसिंह रत्नू, तहसीलदार संजय अग्रवाल, कोतवाली थाना प्रभारी गजेन्द्र सिंह सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर में रीट परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सबसे पहले अधिकारी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और व्यवस्थाएं देखी।

इसके साथ ही परीक्षार्थियों के लिए धर्मशालाओं, गुरुद्वारों, धार्मिक स्थलों आदि स्थानों पर की गई रुकने की व्यवस्थाएं देखीं। वहीं उनके के लिए बनाए जा रहे भोजन आदि को भी देखा। इस दौरान धर्मशाला में मिले बाड़मेर के परीक्षार्थियों से जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने व्यवस्थाओं को लेकर व किसी कमी के बारे में पूछा।

इस पर परीक्षार्थियों ने कहा कि परीक्षा के दौरान ऐसी ठहरने व भोजन-पानी की व्यवस्था पहली बार देखी है। परीक्षार्थियों ने श्रीगंगानगर के पुलिस, प्रशासन व लोगों का धन्यवाद दिया।
इसके बाद अधिकारियों ने शहर में मुख्य बस स्टैण्ड व अस्थायी बस स्टैण्डों की व्यवस्था का भी जायजा लिया।

जहां पर्याप्त संख्या में बसे तैयार खड़ी है। जगह-जगह लगाए गए काउंटरों की व्यवस्था देखी। वहीं सभी स्थानों पर शौचालय की भी व्यवस्था चेक की। साथ ही शहर का भी जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अधिकारियों ने बताया कि शहर ेमें सभी व्यवस्थाएं बहुत अच्छी मिली है।


स्टेशन पर तैनात रही पुलिस
- रात करीब पौने दस बजे एक ट्रेन परीक्षार्थियों को लेकर श्रीगंगानगर स्टेशन पहुंची। यहां व्यवस्था व सुविधा बनाए रखने के लिए जीआरपी, आरपीएफ व पुलिस का जाब्ता तैनात रहा। परीक्षार्थियों को स्टेशन से बाहर लाया गया। जहां से गुरुद्वारे सहित अन्य सेवादार गाडिय़ों में बैठाकर ठहरने व भोजन -पानी के लिए लेकर गए।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned