script

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की सुधरेगी सेहत

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 17, 2019 09:48:03 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

Community Health Center

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की सुधरेगी सेहत

– चिकित्सालय में तीन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएगे

सूरतगढ़. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की सेहत में सुधार की कवायद तेज हो गई है। चिकित्सालय में रंग रोगन होने के साथ साथ निशुल्क दवा वितरण केन्द्र की दो खिडक़ी निर्माण सहित अन्य कार्य भी युद्ध स्तर पर हो रहे हैं। यह सभी कार्य आगामी 15 अप्रेल तक पूर्ण होने की उम्मीद है।
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉ. दर्शन सिंह राजपाल ने बताया कि गत दिनों चाइल्ड हैल्थ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जयपुर के परियोजना निदेशक डॉ. रोमिल सिंह ने चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इसके बाद एसडीएम रामावतार कुमावत ने भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए। चिकित्सालय में वर्तमान में रंग रोगन का कार्य करवाया जा रहा है।
मेल व फिमेल वार्ड में रंगाई पुताई का कार्य पूर्ण हो चुका है। इसके अलावा निशुल्क दवा वितरण केन्द्र की दो और खिड़कियोंं का निर्माण तथा टीकाकरण कक्ष का निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि लेबर रूम की कायाकल्प की जा रही है। वही दवा पर्ची खिड़कियां भी अन्दर की बजाए बाहर की तरफ बनाएगी। दोनों खिड़कियों पर शैड भी लगाएंगे। इसके अलावा चिकित्सालय में तीन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएगे।

ट्रेंडिंग वीडियो