scriptCompetition to beautify own office instead of public interest | SriGanganagar जनहित की बजाय खुद के ऑफिस संवारने की होड़ | Patrika News

SriGanganagar जनहित की बजाय खुद के ऑफिस संवारने की होड़

Competition to beautify own office instead of public interest- नगर परिषद और जिला परिषद प्रशासन खर्च कर डाले चालीस लाख रुपए

 

श्री गंगानगर

Published: July 01, 2022 01:09:11 pm

श्रीगंगानगर. नगर परिषद और जिला परिषद दोनों आमने सामने ऑफिस है। इन दोनों में खुद के भवन का सौन्दर्यीकरण पर करीब चालीस लाख रुपए का भारी भरकम का बजट खर्च करने में दरियादिली दिखाई है।
नगर परिषद में सभापति करुणा चांडक के ऑफिस को फिर से संजाने और संवारने के लिए दस लाख रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है। महंगी महंगी टाइल्स बिछाई गई है। इस चैम्बर के अंदर वीआईपी मेहमानों के बैठने के लिए आलीशान सोफे बनाए गए है।
चेयरमैन कक्ष को बड़े औद्योगिक घराने के ऑफिस का लुक दिया गया है। डिजायनदार दीवारें खुद बदलाव का संकेत दे रही है। पहले सभापति कक्ष में पार्षदों का जमघट रहता था लेकिन इस नए ऑफिस को सिर्फ नगर सभापति करुणा चांडक के लिए खोला जाएगा। पार्षदों के लिए उपसभापति चैम्बर को पार्षद कक्ष में तब्दील किया जा रहा है।
उपसभापति लोकेश मनचंदा निर्दलीय थे लेकिन बाद में उन्हेांने भाजपा का दामन थाम लिया। ऐसे में सत्ता पक्ष खेमे ने उपसभापति के चैम्बर को हटाने की कवायद भी शुरू करवाई। ऑफिस के जीर्णोद्धार की आड़ में अब उपसभापति का कक्ष नहीं रहेगा, इसे पार्षदों के बैठने का रूम बनाने के लिए कारगीरों को लगा दिया गया है। इधर, जिला परिषद प्रशासन भी पीछे नहीं रहा।
सीईओ का नया चैम्बर बनाने का काम किया जा रहा है। जिला परिषद के भवन की नुक्कड़ पर अब सीईओ मुहम्मद जुनैद का नया ऑफिस बनाया जा रहा है। इसके साथ साथ सीईओ के वाहन खड़ी करने के लिए पोर्च का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है।
यह लुक जिला कलक्टर के ऑफिस की तरह दिखाई देगा। वहीं जिला परिषद के पुराने भवन की मरम्मत की जा रही है। इस पर भी करीब आठ लाख रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है।
इस बीच, जिला परिषद के पास पंचायत समिति श्रीगंगानगर के प्रधान सुरेन्द्रपाल सिंह ने अपनी शपथ नए ऑफिस के बनने के बाद ली थी।
प्रधान के ऑफिस भवन के जीर्णोद्धार पर लाखों रुपए का बजट खर्च किया गया। इस ऑफिस का लुक ही बदल गया। पहले इस ऑफिस में विकास अधिकारी बैठते थे। तब इस ऑफिस को प्रधान के लिए चुना गया। वहीं जहां प्रधान के लिए चैम्बर था उसे अब पंचायत समिति श्रीगंगानगर के विकास अधिकारी को आवंटित किया गया है।
इधर, इलाके में कई जनहित के कार्यो पर ब्रेक लगी हुई है। इसमें सीवर प्रोजेक्ट के पहले चरण में डोर टू डोर सीवर कनैक्शन करने का काम अटका हुआ है। नगर परिषद ने ठेकेदारों को तीन साल पहले ठेका दिया था लेकिन यह काम अब तक नहीं हो पाया है। इसी तरह आरयूआईडीपी की ओर से सीवर लाइन और पेयजल पाइप लाइन बिछाने के बाद कई सड़कों का जीर्णोद्धार नहीं हो पाया है। वहीं सूरतगढ़ रोड पर राजकीय जिला चिकित्सालय से किसान चौक तक सड़क विस्तार अटक गया है। पुरानी आबादी में जनता क्लीनिक खोलने की प्रक्रिया कागजों में उलझी हुई है।
SriGanganagar जनहित की बजाय खुद के ऑफिस संवारने की होड़
SriGanganagar जनहित की बजाय खुद के ऑफिस संवारने की होड़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापअशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, प्रदेश के विकास मॉडल को बताया खोखलाJammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाGujarat Assembly Elections: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?शुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.