टीसी नहीं देने की शिकायत,डीइओ ने गठित की जांच कमेटी

https://bit.ly/2m0A1NZ

 

By: Krishan chauhan

Published: 03 Dec 2019, 06:18 PM IST

टीसी नहीं देने की शिकायत,डीइओ ने गठित की जांच कमेटी

-छात्रा का पिता डीइओ ऑफिस पर अनशन पर बैठा

श्रीगंगानगर. शहर के अभिभावक ने टाइनी टोट्स स्कूल प्रबंधन पर उसकी बेटी की टीसी नहीं देने का आरोप लगाते हुए जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) को शिकायत की। जिस पर डीइओ ने जांच कमेटी गठित की है। इसमें दो प्राचार्य शामिल किए गए हैं।

बसंती चौक निवासी छात्रा बबलीन भाटिया पुत्री मंजीत भाटिया की जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय को शिकायत मिलने पर उन्होंने दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है। डीइओ ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चार जेड के प्रधानाचार्य रमेश बेरवाल व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रेणुका के प्रधानाचार्य वेदप्रकाश को जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। वहीं, छात्रा के पिता मंजीत भाटिया का आरोप है कि 24 नवंबर को डीइओ को शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद 30 नवंबर को जांच के लिए कमेटी बनाई गई है। मौके पर तत्काल कोई कार्रवाई नहीं होते देख छात्रा का पिता सोमवार को डीईओ ऑफिस के बाहर अनशन पर बैठ गया।
आरोप है कि छात्रा की कक्षा 10 व 12 वीं की मूल अंक तालिका व कक्षा 12 वीं की टीसी और प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहा। जिससे छात्रा के कॉलेज में छात्रा का प्रवेश को लेकर दिक्कत आ रही है। छात्रा ने आरोप लगाया है कि 24 अक्टूबर को स्कूल में टीसी व अंक तालिका के लिए आवेदन पत्र देने पर उसे लिया ही नहीं गया। छात्रा के पिता का आरोप है कि स्कूल संचालक कक्षा एक से लेकर 12 वीं तक हर साल प्रवेश शुल्क के नाम पर पौने दो लाख रुपए की राशि बना रखी है। उसने स्कूल फीस का भुगतान समय-समय पर कर दिया है।

—---------------

शुल्क बकाया--- इधर, स्कूल के निदेशक विवेक आहूजा का कहना है कि छात्रा को टीसी देने से मना नहीं किया गया है। हालांकि छात्रा की फीस पेटे एक लाख 77 हजार 400 रुपए बकाया पड़े हैं। अभिभावक ने स्कूल में आकर सहायक कार्मिकों से दुव्र्यवहार किया।

—---------------

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत--शहर के होमलैंड कॉलोनी निवासी नक्षत्र सिंह ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को शिकायत कर छात्र अविजोत सिंह व बलबनदीप सिंह की टीसी नहीं देने का आरोप स्कूल संचालक पर लगाया है। एचएल कॉन्वेंट स्कूल के संचालक पर टीसी नहीं देने के प्रकरण में जांच कर कार्रवाई के निर्देश भी डीइओ ने दिए हैं।

—---—

एक अभिभावक ने शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया है कि टाइनी टोट्स स्कूल प्रबंधन छात्रा की टीसी नहीं दे रहा। स्कूल संचालक से बात की है। छात्रा की फीस बकाया बताई है लेकिन कोई भी स्कूल संचालक टीसी व मार्कशीट नहीं रोक सकता।

-राजवीर सिंह गिल,डीइओ(माध्यमिक)श्रीगंगानगर।

Krishan chauhan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned