scriptसुखाडिय़ा मार्ग पर मनमर्जी का निर्माण | construction is not as per rule | Patrika News

सुखाडिय़ा मार्ग पर मनमर्जी का निर्माण

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 25, 2018 12:59:29 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

construction

सुखाडिय़ा मार्ग पर मनमर्जी का निर्माण

जर्जर हो चुके रोड पर वाहनों का वनवे, चालान काटने को आतुर पुलिस, अनकंट्रोल हुआ टै्रफिक

श्रीगंगानगर. यदि आपको को श्वांस या अस्थमा जैसी बीमारी है तो आप इस सडक़ पर आवाजाही करने से तौबा करें। इसके बावजूद आप वहां गए तो आप बीमारी के साथ आपकी सूरत और कपड़े ऐसे लगेंगे जैसे खेत में काम करके लौटे है। जीहां, हम बात कर रहे सुखाडिय़ा सर्किल से मीरा चौक तक रोड की। इस रोड के एक साइड में आरएसआरडीसी (राजस्थान स्टेट रोड डवलपमेंट कार्पोरेशन) के माध्यम से ठेकेदार ने सीसी रोड का निर्माण करना शुरू कर दिया है।
ऐसे में दूसरी साइड में वाहनों की आवाजाही के लिए यह रास्ता खोल रखा है। लेकिन इस दूसरे साइड की सडक़ भी इतनी जर्जर हो चुकी है कि यहां दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। सुखाडिय़ा सर्किल पर यातायात पुलिस ने दुपहिया वाहनों के खिलाफ चालान करने में अधिक व्यस्त नजर आती है। सुखाडिय़ा मार्ग पर वाहनों की भीड़ से यहां ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ चुकी है। रही कही कसर ठेकेदार ने मनमर्जी से खुदाई से पूरी कर दी है। राहगीरों और वाहनों की सुविधा के लिए वहां सांकेतिक बोर्ड तक नहीं लगाए हैं।
वहीं हाउससिंग बोर्ड और रविदासनगर जैसी कॉलोनियों के लिए आवाजाही ठप हो गई है। दूसरी साइड में भी ठेकेदार और सीवर ठेका कंपनी ने खुदाई अपनी मनमर्जी से खोद कर वहां से पूरी ट्रैफिक व्यवस्था को बिगाड़ दिया है। इस रोड से रोजाना करीब बीस हजार से अधिक वाहनों की आवाजाही रहती है। लेकिन पुलिस प्रशासन ने एक भी ट्रैफिक की व्यवस्था तक नहीं की है।
आचार संहिता की आड़ में लगी मौज
आरएसआरडीसी ने सूरतगढ़ की ठेका फर्म गुप्ता कंस्ट्रक्शन को यह ठेका कार्य 19 सितम्बर 18 से 16 जनवरी 19 तक समय अवधि के लिए निर्धारित किया। करीब साढ़े बारह करोड़ रुपए के बजट होने के बावजूद उसकी गुणवत्ता के संबंध में पीडब्ल्यूडी, नगर परिषद और नगर विकास न्यास प्रशासन का हस्तक्षेप नहीं है।
आचार संहिता की आड़ में ठेकेदार को मौज लगी है। सांकेतिक बोर्ड तक नहीं लगाने के कारण वाहनों की आवाजाही अधिक प्रभावित हो रही है। नियमानुसार धूल उडऩे को रोकने के लिए नियमित पानी का छिडक़ाव किया जाएगा लेकिन हकीकत में यह भी खर्च नहीं हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो