scriptविवाद के कारण पक्के खाले का निर्माण रुका | construction of pakka khaala stopped due to dispute | Patrika News

विवाद के कारण पक्के खाले का निर्माण रुका

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 27, 2018 09:38:33 pm

Submitted by:

vikas meel

-गांव ढींगावाली में पक्का खाला निर्माण का मामला

talks

talks

-गांव ढींगावाली में पक्का खाला निर्माण का मामला

श्रीगंगानगर.

ग्राम पंचायत ढींगावाली में विवाद के कारण पक्के खाले निर्माण का निर्माण रुका हुआ है। बुधवार को ग्रामीण ख्यालीराम, हंसराज, गंगाराम और मनीराम सहित कई लोग विकास अधिकारी गुरतेज सिंह बराड़ से मिले और खाला निर्माण शुरू कराने की मांग की। मौके पर सहायक अभियंता जितेंद्र खुराना, ग्राम विकास अधिकारी संदीप मौंगा को बुलाकर बात की गई।

 

इस पर सहायक अभियंता खुराना ने कहा कि तीन सदस्यीय पटवारियों की टीम ने मौका पर जाकर भूमि का माप कर पक्का खाला निर्माण का निशान दे दिया और फिर वहां पर पक्का खाला निर्माण शुरू क्यों नहीं किया जा रहा है। ग्राम विकास अधिकारी ने बताया कि वहां एक व्यक्ति पक्का खाला निर्माण कार्य विरोध कर रहा है। इस कारण पक्का खाला का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा रहा है। हालांकि मौका पर कार्य शुरू करने के लिए मिस्त्री तक बुलाया गया था।

 

आप लिखित में क्यों नहीं देते

बीडीओ बराड़ ने कहा कि कोई व्यक्ति जानबूझ कर पक्का खाला निर्माण में व्यवधान डाल रहा है तो आप उस व्यक्ति का नाम व पता सहित लिखित में रिपोर्ट दीजिए। पुलिस को लिखकर पक्का खाला का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाए। इसमें ग्राम विकास अधिकारी ने कहा कि सरपंच से बात की जाएगी और पहले टालमटोल कर रहा था। बीडीओ ने कहा कि शाम तक इसकी रिपोर्ट दीजिए नहीं तो फिर आपके खिलाफ कार्रवाई होगी।

 

10 लाख रुपए की राशि मंजूर

मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना में मनरेगा में चार बीघा पक्का खाला मंजूर हो रहा है। इस कार्य के लिए जिला परिषद ने 9 लाख 88 हजार रुपए की राशि स्वीकृत कर रखी है। सहायक अभियंता खुराना ने कहा कि जल्दी कार्य शुरू नहीं हुआ तो जिला परिषद इस कार्य में कार्रवाई करेंगी। इसलिए तुरंत प्रभाव से पक्का खाला का निर्माण कार्य शुरू कर कंप्लीट किया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो