script

सादुलशहर-श्रीगंगानगर सडक़ का निर्माण कार्य फिर दो माह से बन्द

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 29, 2020 07:10:41 pm

Submitted by:

Ajay bhahdur

-राहगीरों को हो रही है परेशानी
-15 करोड़ का हुआ कार्य, ठेकेदार को 2 करोड़ का भुगतान

construction-work-

सादुलशहर-श्रीगंगानगर सडक़ का निर्माण कार्य फिर दो माह से बन्द,सादुलशहर-श्रीगंगानगर सडक़ का निर्माण कार्य फिर दो माह से बन्द

सादुलशहर (श्रीगंगानगर). गद्दरखेड़ा तिराहे से लेकर श्रीगंगानगर तक बन रही सडक़ एक बार फिर बजट के अभाव में गत दो माह से अधर झूल में पड़ी है तथा बजट की बाट जौह रही है। सादुलशहर-श्रीगंगानगर मार्ग पर अधूरे सडक़ के निर्माण के कारण वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। करीब 30 किलोमीटर का सफर दोगुने समय में तय हो रहा है। लम्बे अरसे से जर्जर सडक़ का निर्माण शुरू होने के बाद उम्मीद बंधी थी कि निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण हो जाएगा, लेकिन बजट नहीं मिलने के कारण सडक़ निर्माण ठेकेदार ने फिर अधूरा छोड़ दिया है, जिसका खामियाजा इस मार्ग पर चलने वाले नागरिकों को उठाना पड़ रहा है। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से करीब 48 करोड़ रुपए की लागत से सादुलशहर को जिला मुख्यालय से जोडऩे वाली प्रमुख सडक़ का निर्माण कार्य गत दो माह से बन्द पड़ा है। विभाग के सहायक अभियन्ता रोशनलाल वर्मा ने बताया कि ठेकेदार की ओर से करीब 15 करोड़ रुपए का कार्य अब तक किया जा चुका है, लेकिन ठेकेदार को अभी तक 2 करोड़ रुपए का भुगतान हुआ है। भुगतान नहीं होने के कारण ठेकेदार ने निर्माण कार्य बन्द कर दिया है।
अभी तक यह हुआ है निर्माण कार्य
इस सडक़ निर्माण कार्य का शिलान्यास 23 सितम्बर 2018 को हुआ था तथा इस सडक़ का निर्माण पूर्ण करने की अवधि नवम्बर 2019 निर्धारित की गई थी। गद्दरखेड़ा चौक से लेकर 26 किलोमीटर तक सडक़ की चौड़ाई 10 मीटर तथा सडक़ के दोनों ओर डेढ़-डेढ़ मीटर के शोल्डर बनाया जाना जी-शैड्यूल में शामिल है। इस कार्य के तहत अभी तक चक 5 एसडीएस के श्री गुरूद्वारा साहिब से लेकर बनवाली बाईपास तक सडक़ का निर्माण कार्य किया गया है, इसके अलावा गांव बनवाली के राजकीय विद्यालय से लेकर गांव चक महाराजका की मुख्य सडक़ तक एक तरफ सडक़ का निर्माण किया गया है तथा दूसरी ओर सडक़ पर पत्थर बिछाने का कार्य ही हुआ है, जिससे दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। चक महाराजका से लेकर कालूवाला तक सडक़ के दोनों ओर मिट्टी डालकर सडक़ की चौड़ाई बढ़ाई गई है।
बजट शीघ्र मिलने की उम्मीद
सानिवि के सहायक अभियन्ता रोशनलाल वर्मा ने बताया कि सडक़ निर्माण पुन: शीघ्र शुरू करवाया जाएगा, इसके लिए विभागीय अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है, उम्मीद है कि मार्च माह तक सडक़ निर्माण के लिए बजट मिल जाएगा, तत्पश्चात सडक़ का निर्माण पुन: शुरू करवा दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो