scriptControversy--Mahatma Gandhi Government English Medium School was made | विवाद--महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल को बनाया राजनीति का अखाड़ा | Patrika News

विवाद--महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल को बनाया राजनीति का अखाड़ा

-एसडीएमसी सदस्यों ने मंगलवार को प्रेसवार्ता कर प्रधानाचार्य के आए समर्थन में

श्री गंगानगर

Published: March 05, 2022 09:58:15 am

विवाद--महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल को बनाया राजनीति का अखाड़ा

-एसडीएमसी सदस्यों ने मंगलवार को प्रेसवार्ता कर प्रधानाचार्य के आए समर्थन में

श्रीगंगानगर.महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल को कुछ लोगों ने राजनीति का अखाड़ा बनाया जा रहा है। इसका प्रभाव इस विद्यालय में अध्ययन कर सैकंडों विद्यार्थियों पर पड़ रहा है। विद्यालय की प्रधानाचार्य व वरिष्ठ अध्यापिकाओं के बीच कुछ दिनों से विवाद चल रहा है। स्टाफ एक-दूसरे की शिकायत कर रहा है। इस पर शिक्षा विभाग ने दोनों पक्षों की शिकायतों की जांच करवाकर रिपोर्ट माध्यमिक शिक्षा निदेशक बीकानेर को भेज दी गई है। निदेशालय स्तर से अभी तक किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। डीइओ व सीडीइओ का एक ही तर्क है कि दोनों पक्षों की जांच करवाई रिपोर्ट निदेशालय को भिजवा दी गई है। अब आगे निर्णय उच्च स्तर से ही होना है। अब शिक्षक संगठनों की शिकायतों पर सीडीओ ने सीबीइओ सूरतगढ़ व सादुलशहर को जांच अधिकारी लगाया गया है।

जनप्रतिनिधि व प्रशासन चुप

इस विद्यालय को राजनीति का अखाड़ा बनाने से निश्चित रूप से इस विद्यालय में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियां का भविष्य पर खतरा मंडरा रहा है। जबकि इलाके के जनप्रतिनिधि,स्थानीय अधिकारी और निदेशालय स्तर के उच्चाधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। हर दिन कोई प्रधानाचार्य व स्कूल की दो वरिष्ट अध्यापिकों की शिकायत कर हटाने की मांग की जा रही है।

एक-दूसरे पर लगा रहे आरोप-प्रत्यारोप

जिला धानक सभा श्रीगंगानगर के अध्यक्ष एवं एसडीएमसी सदस्य कश्मीरी इन्दौरा के नेतृत्व में मंगलवार को इन्द्रा चौक स्थित धानक धर्मशाला में प्रेस वार्ता कर विद्यालय की दो शिक्षिकाओं पर विद्यालय का वातावरण दूषित करने का आरोप लगाया है। साथ ही शिक्षा विभाग के दो अधिकारियों पर जांच प्रभावित करने का आरोप लगाया है। प्रेसवार्ता में कुछ पार्षद भी शामिल हुए और प्रधानाचार्य के समर्थन में आए हैं। वहीं,शिक्षक संगठन जिला शिक्षक संयुक्त संघर्ष समिति बनाकर आंदोलन कर रहे हैं। इसके लिए सीडीइओ का घेराव कर कार्रवाई का दवाब बनाया जा रहा है।

------------
प्रधानाचार्य व वरिष्ठ अध्यापिकों के बीच चल रहे विवाद की जांच करवाकर रिपोर्ट निदेशालय को भिजवा दी गई है। अब कुछ शिक्षक संगठनों ने ज्ञापन दिया है। इसकी सीबीइओ सूरतगढ़ व सादुलशहर से जांच करवाई जा रही है।
हंसराज यादव,सीडीइओ,शिक्षा विभाग,श्रीगंगानगर।
विवाद--महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल को बनाया राजनीति का अखाड़ा
विवाद--महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल को बनाया राजनीति का अखाड़ा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.