scriptश्रीगंगानगर-बीकानेर सीमा स्थित नाके पर विवाद | Controversy over the block at Sriganganagar-Bikaner border | Patrika News

श्रीगंगानगर-बीकानेर सीमा स्थित नाके पर विवाद

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 15, 2020 01:15:39 am

Submitted by:

sadhu singh

रावलामंडी. श्रीगंगानगर और बीकानेर जिले की सीमा पर 21 केएनडी में लगे नाके पर सोमवार रात विवाद हो गया।

श्रीगंगानगर-बीकानेर सीमा स्थित नाके पर विवाद

श्रीगंगानगर-बीकानेर सीमा स्थित नाके पर विवाद

रावलामंडी. श्रीगंगानगर और बीकानेर जिले की सीमा पर 21 केएनडी में लगे नाके पर सोमवार रात विवाद हो गया।
जानकारी के अनुसार दोनों जिलो की सीमा पर चक 21 केएनडी में घड़साना उपखंड ने नाका लगा रखा है। यहां पर बीकानेर जिले के खाजूवाला से लोग श्रीगंगानगर जिले की सीमा में प्रवेश करते हैं। नाके पर तैनात कर्मियों ने लोगों से प्रवेश करने की वजह और पहचान पत्र मांगे। इस पर खाजूवाला की तरफ से आए लोगों ने विरोध किया। इस पर कर्मियों में लोगों में विवाद हो गया। वहां के लोगों की सूचना पर खाजूवाला एसडीएम संदीप काकड़, तहसीलदार विनोद बिश्रोई, सीआई विक्रम चौहान नाके पर पहुंचे। वहीं, दूसरी तरफ नाके पर तैनात कंट्रोल रूम प्रभारी प्रधानाचार्य असगर अली ने स्थानीय प्रशासन को विवाद के बारे में जानकारी दी। इस पर 365 हैड के नायब तहसीलदार कृष्णलाल जाखड़ सहित थाना प्रभारी निकेत पारीक भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान नाके पर तैनात कर्मियों व लोगों ने कहा कि बिना अनुमति और वैध कारण के दूसरे जिले के लोगों को रोका जाएगा। नाके पर बैठे ग्रामीणों ने कहा कि खाजूवाला प्रशासन सहयोग नहीं कर रहा है। बताया गया है कि खाजूवाला से आए एक पुलिसकर्मी ने ग्रामीणों को अपशब्द कहे। इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। इस पर अधिकारियों ने दोनों पक्षों को शांत किया। नायब तहसीलदार जाखड़ ने कहा कि खाजूवाला के अधिकारियों को सहयोग करना चाहिए। ऐसे वक्त में विवाद के बजाय तालमेल की जरूरत है।
इस संबंध में रावला सीआई निकेत पारीक ने कहा कि खाजूवाला के कुछ ग्रामीण रोज आना जाना करते हैं। इससे लॉकडाउन की पालना नहीं हो रही थी। नाका प्रभारी सहित ग्रामीणों ने रोका तो वो तैश में आ गाए। मौके पर जा कर दोनों जिलों के अधिकारियों ने मामला शांत करवा दिया।
चार केएलडी में विवाद, बाइक सीज
– प्लस फोटो– रावलामंडी. चक चार केएलडी सीमा पर लगे नाके पर विवाद की वायरल वीडियो से ली गई फोटो।

चक चार केएलडी पर खाजूवाला से आए कुछ लोगों ने मंगलवार को श्रीगंगानगर जिले की सीमा में घुसने को लेकर फिर विवाद किया। जानकारी के अनुसार खाजूवाला की तरफसे कुछ युवक आए और प्रवेश करने की जिद करने लगे। नाके पर तैनात अध्यापक ने पहचान पत्र मांगा। खाजूवाला से आए युवकों में से एक ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इसमें दिख रहा है कि अध्यापक युवकों से पहचान पत्र या पास मांग रहा है। वहीं, इस दौरान पहुंची खाजूवाला पुलिस ने नाके पर खड़ी एक बाइक सीज कर दी। इस घटना के बाद अध्यापक संदीप कुमार ने 365 हैड नायब तहसीलदार के समक्ष शिकायत दर्ज करवाई है। इस संबंध में रावला सीआई पारीक ने कहा कि समझ नहीं आ रहा है कि खाजूवाला के कुछ लोगों को यहां के नाकों से क्या दिक्कत है। उन्होंने बताया कि घटना से उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो