scriptबढ़ रहा कोरोना का आंकड़ा, नाके पर चल रही रिपोर्ट की जांच- 28 कोरोना संक्रमित | Corona figures increasing, investigation of ongoing reports on the blo | Patrika News

बढ़ रहा कोरोना का आंकड़ा, नाके पर चल रही रिपोर्ट की जांच- 28 कोरोना संक्रमित

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 09, 2021 11:14:33 pm

Submitted by:

Raj Singh

– कोरोना के आए नए लक्षण लेकिन अभी जिले में नहीं

बढ़ रहा कोरोना का आंकड़ा, नाके पर चल रही रिपोर्ट की जांच- 28 कोरोना संक्रमित

बढ़ रहा कोरोना का आंकड़ा, नाके पर चल रही रिपोर्ट की जांच- 28 कोरोना संक्रमित

श्रीगंगानगर. कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है और शुक्रवार को जिले में 28 कोरोना संक्रमित केस आए हैं। वहीं अब 262 कोरोना के एक्टिव केस हो गए हैं। वहीं पंजाब सीमा पर बाहर से आने वालों की जांच पड़ताल रही है। इसमें जिला कलक्टर ने सख्ती के निर्देश दिए हैं।

पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह ने बताया कि जिले में शुक्रवार को 28 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। अब एक्टिव केस की संख्या 262 हो गई है। वहीं राजकीय जिला अस्पताल में 14 कोरोना पॉजिटिव भर्ती है तथा 16 कोरोना संदिग्ध मरीज है। जिनकी रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के अन्य स्थानों पर कोरोना के नए लक्षण देखने को मिले हैं, जिसमें डायरिया, पेट दर्द आदि है। लेकिन अभी तक जिले में इस तरह के लक्षण के मरीज नहीं आए हैं। जिले में केवल सांस लेने में दिक्कत, खांसी, बुखार आदि के मरीज ही आ रहे हैं।
तेजी से बढ़ते कोरोना को देखते हुए अब लोगों को खासी सावधानी बरतनी होगी। इसके लिए मास्क, सोशल डिस्टेसिंग की पालना करना व बार-बार हाथ धोना है। लोगों को अब कोरोना से अपना बचाव खुद ही करना होगा। वहीं लोग वैक्सीनेशन भी कराए, जिससे एम्युनिटी पावर बढ़ सके।

नाके पर चल रही बाहरी लोगों की जांच
– पंजाब सीमा पर साधुवाली चेक पोस्ट पर पुलिस व चिकित्साकर्मियों की ओर से बाहरी इलाके से आने वाले लोगों की 72 घंटे की कोरोना जांच रिपोर्ट देखी जा रही है। वहीं लोगों की स्क्रीनिंग चल रही है। यहां आने वालों की स्क्रीनिंग की जा रही है।
इसके अलावा लोगों के कोरोना के सैंपल लिए जा रहे हैं। वहीं इस मामले में नए आए जिला कलक्टर ने बाहरी लोगों की सख्ती से जांच कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो