कोरोना वायरस को लेकर पुलिस व प्रशासन ने बंद कराए बाजार

- शाम को सूने हुए शहर व कस्बों के बाजार
-लोगों से घरों में ही रहने की अपील, कहीं भी भीड़ ना करें

By: Raj Singh

Published: 22 Mar 2020, 12:17 AM IST

श्रीगंगानगर. कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता के चलते राज्य सरकार के निर्देश पर लगाई गई धारा 144 की पालना के लिए शनिवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर व कस्बों में भीड़भाड़ नहीं करने व राशन, दवाएं आदि की दुकानों को छोडकऱ अन्य दुकानों, शोरूमों को बंद कराया गया। वहीं कृषि उपज मंडी में समझाइस कर रेहड़ी व नीचे बैठने वालों को हटाया। इसके लिए पुलिस की ओर से बाजारों में मुनादी कराई गई। इसके बाजार सूने हो गए।


सुबह ही प्रशासनिक व पुलिस अमला कृषि उपज मंडी में पहुंच गया, जहां भीड़भाड़ काफी थी। यहां से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने रेहडियों को हटवाया और उनको घर जाने के लिए कहा। यहां सब्जी खरीदारों व लाने वालों की काफी भीड़ लगी थी। जिसमें कृषि उपज मंडी अधिकारियों, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों लोगों को समझाइस की तथा रिक्शे पर लाउडस्पीकर लगाकर लोगों से भीड़ नहीं करने की अपील की गई।


दोपहर को एसडीएम उम्मेद सिंह रत्नू, तहसीलदार संजय अग्रवाल, कोतवाली थाना प्रभारी गजेन्द्र सिंह जोधा मय जाब्ते के सुखाडिया सर्किल, रविन्द्र पथ, गोल बाजार सहित अन्य बाजारों में पहुंचे और वहां दुकानदारों व रेहडी वालों से बंद करने की अपील की। लोगों से भी बाजारों में भीड़ नहीं करने व अपने घरों में ही रहने के लिए कहा गया। पुलिस जीप पर लाउडस्पीकर लगाकर दुकानदारों व लोगों से अपील की गई।

इसके बाद बाजारों में दुकानें बंद होती गई और दोपहर बाद बाजार सूने हो गए। इसमें व्यापारियों व लोगों ने भी पूरा सहयोग किया। शहर के गली-मोहल्लों में भी लोगों से पुलिस व प्रशासन से अपने घरों में रहने की अपील की गई। वहीं दुकानें व प्रतिष्ठान बंद रखने तथा एक स्थान पर एकत्रित नहीं होने के लिए कहा जा रहा है।

इनको रखा गया बंद से मुक्त
- जिला कलक्टर ने एपिडेमिक डिजीजेज एक्ट के तहत कोरोना वायरस से आमजन की सुरक्षा को देखते हुए जिले में आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत आने वाली वस्तुएं दवा, राशन, किराना, दूध, सब्जी, रसोई गैस, पेट्रोल पंप व रिटेल आउटलेट, पानी सप्लाई, बैंक, एटीएम बंद से मुक्त रखा गया। जबकि शनिवार दोपहर तीन बजे के बाद इनके अलावा सभी प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक बंद रखने के आदेश हैं।

कचोरी, समोसा, मिठाईयां व अन्य खाद्य पदार्थ बनाने वाली दुकानां व प्रतिष्ठानों को भी बंद कराया गया। जो आगामी आदेश तक जारी रहेंगे। यह जानकारी कोरोना वायरस संबंधी नोडल अधिकारी एसडीएम उम्मेद सिंह रत्नू ने दी है।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned