scriptस्टाफिंग पैटर्न के तहत 48 शिक्षकों की काउंसलिंग | Counseling..Counseling of 48 teachers under staffing pattern | Patrika News

स्टाफिंग पैटर्न के तहत 48 शिक्षकों की काउंसलिंग

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 19, 2019 07:11:55 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

http://bit.ly/2XPG6OQ
 

 Counseling

स्टाफिंग पैटर्न के तहत 48 शिक्षकों की काउंसलिंग

स्टाफिंग पैटर्न के तहत 48 शिक्षकों की काउंसलिंग

स्टाफिंग पैटर्न के चक्कर में जिले में पौने चार सौ गुरुजी होंगे इधर-उधरडीइओ ऑफिस में दिन भर लगी रही भीड़


श्रीगंगानगर. प्रारंभिक शिक्षा में (staffing pattern) नामांकन के आधार पर शुक्रवार को स्टाफिंग पैटर्न के तहत 48 अध्यापकों की काउंसलिंग की गई। इस दौरान इन शिक्षकों को स्कूल आवंटन की कार्रवाई की गई है। शिक्षकों से स्कूल के लिए ऑप्शन मांगे गए।
डीइओ प्रारंभिक कार्यालय ( Teachers ) में सुबह से लेकर शाम चार बजे तक काफी गहमागहमी रही। दोपहर को एक बार विशेष शिक्षकों के पदों की संख्या को लेकर शिक्षकों ने काउंसलिंग का कार्य बीच में रोक दिया गया। विशेष शिक्षकों के 24 पद थे और इतने ही शिक्षक थे। इसके बाद शिक्षकों को समझाने पर सुंतष्ट हो गए। शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों ने सादुलशहर में पदों को लेकर डीइओ दयाचंद बंसल से चर्चा की।
डीइओ बंसल ने कहा कि (Counseling ) सादुलशहर में 12 शिक्षकों की पोस्ट थी। इनमें लेवल दो के आठ पद और लेवल चार पद थे जबकि लेवल दो के शिक्षक नियुक्त होने पर इनकी पहले काउंसलिंग करवाई जा चुकी है। जबकि लेवल दो के शिक्षकों की काउंसलिंग अब सोमवार को होनी है। जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक मुख्यालय कार्यालय में पैराटीचर, विशेष शिक्षक लेवल-प्रथम, विशेष शिक्षक लेवल दो, प्रबोधक लेवल प्रथम, तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल एक व तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल दो सामान्य शिक्षकों की 48 शिक्षकों की काउंसलिंग की गई। इसके लिए शिक्षा विभाग ने एक टीम लगा रखी थी।
अब 22 को भी होगी काउंसलिंग
इसके बाद 22 जुलाई (sriganganagar hindi news ) को विशेष शिक्षक लेवल दो गणित विज्ञान, प्रबोधक लेवल दो (rajasthan patrika news) गणित व विज्ञान, तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल दो गणित व विज्ञान, विशेष शिक्षक लेवल दो अंग्रेजी व तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल दो अंग्रजी की काउंसलिंग होगी। इसके अलावा 23, 26, 27 व 28 को रिशफल परिणाम भर्ती 2018 की काउंसलिंग होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो