नहर में आया कटाव, गेहूं की फसल को नुकसान

Jai Narayan Purohit | Publish: Apr, 16 2019 12:37:34 PM (IST) | Updated: Apr, 16 2019 12:37:35 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

रिड़मलसर.

इलाके में सोमवार को आए तूफान के बाद गांव 63 एनएनपी के पास नहर में कटाव आने से कई बीघा भूमि जलमग्र हो गई। किसानों को सुबह करीब चार बजे के आसपास घटना की जानकारी मिलने पर वे मौके पर पहुंचे तथा नहर को पाटने का कार्य शुरू किया। उन्होंने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को भी घटना की सूचना दी। इस पर अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा व्यवस्था संभाली।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव लालेवाला क्षेत्र में 63 एलएनपी के पास सोमवार को आए आंधड़ के बाद पेड़ की एक टहनी टूटकर नहर में गिर गई। इससे नहर के किनारे क्षतिग्रस्त हो गए। नहर क्षतिग्रस्त होने से पानी ओवरफ्लो हो गया तथा यह आसपास की करीब पांच बीघा भूमि में फैल गया। इन दिनों गेहूं क फसल पकाव पर है, ऐसे में खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को इससे नुकसान हो गया। किसानों ने इस संबंध में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी तथा स्वयं भी मौके पर नहर का कटाव पाटने में जुट गए। दोपहर बारह बजे तक किसान नहर का कटाव पाटने में व्यस्त थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned