श्रीगंगानगर में स्वाइन फ्लू से दूसरी मौत

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

-स्वास्थ्य विभाग ने करवाया सर्वे
सूरतगढ़. वार्ड दस स्थित पुराना हाउसिंग बोर्ड में स्वाइन फ्लू से एक महिला की मौत हो गई। जांच रिपोर्ट में मृतका के स्वाइन फ्लू होना पाया गया। इससे स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया तथा विभागीय टीम ने मृतका के घर के आसपास सर्वे करवाया।
जानकारी के अनुसार वार्ड दस स्थित पुराना हाउसिंग बोर्ड निवासी रुचि आनंद(43) पत्नी भुवनदीप की पिछले कुछ दिन से तबीयत खराब थी। गुरुवार को उसे एपेक्स हॉस्पीटल में भर्ती करवाया। तबीयत ज्यादा खराब होने पर उसे श्रीगंगानगर के टांटिया हॉस्पीटल में रेफर किया। यहां शक्रवार को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। शनिवार को उसका यहां अन्तिम संस्कार किया गया।

जांच रिपोर्ट से स्वाइन फ्लू पॉजिटिव
श्रीगंगानगर में उपचार के दौरान चिकित्सकों ने रुचि आनंद की जांच की थी। इसकी रिपोर्ट शनिवार शाम को आई। यह रिपोर्ट यहां स्वास्थ्य विभाग को मिली तो हडक़ंप मच गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वार्ड दस में मृतका के घर व आसपास के घरों में सर्वे किया। रविवार को राजकीय चिकित्सालय के डॉ. शैलेन्द्र सिंह ने मृतका के घर जाकर उसके परिजनों की जांच कर स्वाइन फ्लू से बचाव की दवा टेमी फ्लू दी।

इसी तरह ब्लॉक समन्वयक अधिकारी हंसराज भाटी के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों ने आस पास के घरों में सर्वे कर खांसी व जुकाम के रोगियों को चिन्हित कर स्वाइन फ्लू से बचाव व चिकित्सक से परामर्श लेने की सलाह दी। इस संबंध में रिपोर्ट तैयार कर बीसीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल को प्रेषित की है।

दी है स्वाइन फ्लू की दवा
वार्ड दस निवासी रुचि आनंद की तबीयत खराब होने के बाद श्रीगंगानगर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। शनिवार शाम को मृतक की जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव होना पाया गया। मृतका के घर में परिजनों को स्वाइन फ्लू के बचाव के लिए दवा दी गई है। क्षेत्र का सर्वे भी करवाया गया है।
-शैलेन्द्र सिंह, एमडी, मेडिसिन, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, सूरतगढ़

Show More
jainarayan purohit
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned