scriptनशा मुक्ति केन्द्र में युवक की मौत या हत्या, एसपी ने मांगी जांच रिपोर्ट | Death or murder of youth at Nasha Mukti Kendra | Patrika News

नशा मुक्ति केन्द्र में युवक की मौत या हत्या, एसपी ने मांगी जांच रिपोर्ट

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 18, 2019 02:08:02 pm

Submitted by:

surender ojha

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/
 

death-or-murder-of-youth-at-nasha-mukti-kendra

नशा मुक्ति केन्द्र में युवक की मौत या हत्या, एसपी ने मांगी जांच रिपोर्ट

श्रीगंगानगर। नशा मुक्ति केन्द्र में नशा छुडवाने के लिए आए युवक की हुई मौत अब मर्डर के रूप में पुलिस जांच कर रही है। पुलिस प्रशासन ने इस मामले को अब तक सिर्फ साधारण मौत के रूप में माना था लेकिन मृतक के परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस अधीक्षक के सख्त आदेश पर मर्डर की दिशा में जांच की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा का कहना है कि एकाएक मौत के पीछे कारण भी होने चाहिए थे, इस संबंध में उन्होंने सीओ सिटी रोशन पटेल से जांच रिपोर्ट मांगी है। हालांकि पुलिस अधीक्षक का कहना था कि अभी तक विसरा रिपोर्ट नहीं आई है। लेकिन जांच के पहलूओं की बारीकी से जांच की जा रही है।
उन्होंने इस संबंध में जांच अधिकारी सीओ सिटी से पूरे घटनाक्रम को दुबारा से जांच करने के आदेश भी किए है। इससे पहले मृतक की मां और अन्य परिजनों ने मृतक जगजीत सिंह की हत्या के आरोपी नशा मुक्ति केन्द्र के संचालकों को अविलम्ब गिरफ्तार करने की मांग रखी थी।
वहीं युवा कांगे्रस श्रीगंगानगर विधानसभा के अध्यक्ष राजेश थाकण ने मामले की जानकारी प्रदेश के केबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल और शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा को बताई तो उन्होंने तुरंत आईजी बीकानेर बी.एल. मीणा को कार्यवाही के आदेश दिए और स्थानीय कांगे्रस नेताओं को यूथ कांगे्रस के पक्ष में खड़ा होने को भी कहा।
इससे पहले मृतक के परिजनों का आरोप था कि सेतिया पुलिस चौकी में दर्ज मर्ग की कार्यवाही में पुलिस ने अभी तक ठोस कार्यवाही नहीं की है। परिजन हत्या का सन्देह जता चुके हैं। वहीं थाकण ने नशा मुक्ति केन्द्र में 30 नवम्बर 2018 को बेरहमी से युवक जगजीत सिंह की हत्या करने के प्रकरण में मुकदमा दर्ज करने, अनमोल जीवन और श्याम नशा मुक्ति केन्द्र को सीज करने, 27 दिसम्बर की घटना में तत्कालीन एसपी योगेश यादव, कोतवाल हनुमानाराम बिश्नोई व अन्य दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तुरंत निलम्बित करने, पुरानी आबादी पुलिस थाना के द्वितीय अधिकारी धर्मपाल व अन्य के खिलाफ एफआईआर न लिखने और बेवजह हवालात में डालने का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो