scriptअवैध ब्रांच संचालन करने वाले ठेकेदारों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग | Demand for action against contractors dealing with illegal branch | Patrika News
श्री गंगानगर

अवैध ब्रांच संचालन करने वाले ठेकेदारों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

श्री गंगानगरFeb 17, 2019 / 11:43 am

Rajaender pal nikka

illegal branch

अवैध ब्रांच संचालन करने वाले ठेकेदारों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग

-प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

सादुलशहर. शराब की अवैध ब्रांच के सेल्समैन के साथ शराब ठेकेदार के विरुद्ध भी कार्यवाही करने की मांग का ज्ञापन अखिल भारतीय किसान सभा के तहसील अध्यक्ष कौर सिंह सिद्धू व माकपा देहात तहसील सचिव पालाराम के नेतृत्व में ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री व जिला पुलिस अधीक्षक श्रीगंगानगर को भेजा है।
ज्ञापन में विवरण दिया है कि शराब की अवैध ब्रांचों के विरुद्ध कार्यवाही कर पुलिस ने करिन्दों को तो जेल भिजवा दिया है, परन्तु सम्बन्धित ठेकेदार के खिलाफ न तो कोई कार्यवाही की गई तथा ना ही कोई खुलासा किया है, आखिर गरीब करिन्दे शराब किसके लिए बेच रहे थे। उन्हें तो महिने भर में कुछ राशि वेतन के रूप में सम्बंधित ठेकेदार द्वारा दी जाती है। पालाराम नायक व कौर सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री सहित पुलिस के आला अधिकारियों को पत्र भेजे हैं।
पत्र में उल्लेख किया गया है कि पिछले लम्बे समय से शराब की अवैध ब्रांचे, यहां तक कि ठेके संचालित हो रहे हैं। अब पुलिस ने कई ब्रांचों जिनमें सादुलशहर के अलावा लालगढ़ क्षेत्र की हैं उन्हें पकड़ा है तथा अवैध शराब बरामद की। सम्बंधित ब्रांच के सेल्समैन के विरूद्ध मुकदमे दर्ज किए हैं तथा उन्हें जेल भिजवा दिया गया है। पुलिस ने यह जांच तक नहीं की कि ये गरीब सेल्समैन किसके लिए और किसकी शराब बेचते थे।
जेल पहुंचाए गए आरोपियों को तो पता ही अब चला है कि यह ब्रांचे अवैध थीं। ज्ञापन पर कौर सिंह सिद्धू, पालाराम नायक, पंचायत समिति निदेशक किशनचन्द, पंच वीरू राम, पूर्व निदेशक गरीबदास, मानाराम व कृष्ण लाल आदि के हस्ताक्षर हैं।

Home / Sri Ganganagar / अवैध ब्रांच संचालन करने वाले ठेकेदारों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो