डॉ. साक्षी को प्रताडित करने वाले दोषी सीनियर डाक्टर्स पर कार्रवाई की मांग

Rajender pal nikka | Publish: Jul, 20 2019 10:07:40 PM (IST) | Updated: Jul, 20 2019 10:14:40 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

Demanding action: अनूपगढ़ से भी है डॉ.साक्षी का नाता

-नगरपालिका स्थित शिव मंदिर चौक पर श्रद्धांजलि देने के बाद निकाला कैंडल मार्च

अनूपगढ़.

फाजिल्का निवासी डॉ. साक्षी गुप्ता ने 17 जुलाई को जयपुर में होस्टल के रुम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। डाक्टर साक्षी के परिजनों द्वारा उसके सीनियर डॉक्टर्स पर डॉ.गुप्ता को प्रताडि़त करने के आरोप लगाया है । जिस वजह से दोषी डाक्टरों पर कार्रवाई करने की मांग ( demanding ) की जा रही है।

इस के तहत शनिवार को शहर के शिव मंदिर के पास स्थित चौक पर श्रद्धांजलि सभा करने के बाद कैडल मार्च ( Candle March ) निकाल कर शोक प्रकट किया गया। शोक सभा में वक्ताओं ने बोलते हुए कहा कि डा. साक्षी को अपने सीनियर्स द्वारा लगातार परेशान किया जाता था जिस वजह से उसने फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। वक्ताओं ने कहा कि हम सभी में किसी ना किसी के रिश्तेदार,बहन,बेटी घर से दूर पढऩे के लिए जाती है।

यदि इसी तरह के हादसे होते रहे तो हर कोई अपनी बहन बेटी को पढ़ाई के लिए भेजने के लिए कतराएगा। वक्ताओं ने कहा कि कुछ समय पूर्व सादुलशहर की युवती ने किन्ही कारणों से आत्म हत्या कर ली थी। ऐसे कार्यो की पुनरावृति नहीं हो इसके लिए दोषियों ( guilty ) के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कठोर सजा मिलनी चाहिए। श्रद्धांजलि सभा के बाद एक कैंडल मार्च निेकाला गया।

-उपखंड़ अधिकारी को सौम्पा ज्ञापन
कैंडल मार्च शहर के प्रमुख मार्गो से होता हुआ उपखंड़ अधिकारी कार्यालय पहुंचा।जहां लगभग १०० से अधिक लोगों के हस्ताक्षर युक्त एक ज्ञापन उपखंड़ अधिकारी को सौम्प कर डॉ साक्षी के दोषी सीनियर डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। ज्ञापन में लिखा कि एस.एम.एस.अस्पताल में कार्यरत डॉ. साक्षी गुप्ता के द्वारा अपने सीनियर्स डाक्टर के परेशान करने पर फांसी लगाने के प्रकरण में दोषी ५ डाक्टर्स पर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है।शहर के गणमान्य नागरिकों ने ज्ञापन देकर जल्द कार्रवाई की मांग की है।

-अनूपगढ़ से भी नाता था डॉ. साक्षी गुप्ता का
फाजिल्का निवासी डॉ साक्षी गुप्ता जयपुर के एस.एम.एस. अस्पताल में कार्यरत थी। डॉ.गुप्ता का अनूपगढ़ ( anoopgarh news ) में ननिहाल है। डाक्टर गुप्ता शहर के प्रतिष्ठत व्यापारी महावीर प्रसाद गोयल की दोहिती है। जिस वजह से भी अनूपगढ़ के लोगों ने बड़ी संख्या में कैंडल मार्च में शामिल होकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस कैंडल मार्च में व्यापार मंडल अध्यक्ष भजन कामरा,गिरीश चराया,अरोड़वंश संस्था के महासचिव एड़वोकेट तिलकराज चुघ,मोहित छाबड़ा,सुरेश अग्रवाल,राकेश बंसल,लक्की आहुजा सहित सैंकडों की संख्या में नागरिकों ने रोष जताया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned