scriptDemonstration over the death of youth in police custody, demand for ac | पुलिस कस्टडी में युवक की मौत को लेकर धरना-प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग | Patrika News

पुलिस कस्टडी में युवक की मौत को लेकर धरना-प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग

परिजन मामला दर्ज नहीं होने तक शव नहीं लेने पर अड़े

श्री गंगानगर

Published: December 25, 2021 12:01:57 am

अनूपगढ़ (श्रीगंगानगर). जोधपुर जिले के लोहागढ़ पुलिस थाना की कस्टडी में 2 केएम क्षेत्र के एक युवक की मौत मामले को लेकर परिजनों व समाज के लोगों ने अनूपगढ़ थाने पर पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ हत्या व अपहरण का मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। लोगों ने यहां थाने के सामने धरना-प्रदर्शन किया।
पुलिस कस्टडी में युवक की मौत को लेकर धरना-प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग
पुलिस कस्टडी में युवक की मौत को लेकर धरना-प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग
इस घटना की खबर पर समाज के मनोहर लाल नायक, राकेश चांवरिया, मोटनदास नायक, ओम यादव, जेके यादव, प्रेम बावरी, भीम आर्मी जिलाध्यक्ष राकेश खन्ना, रामचंद्र नायक, सुभाष बोयत, मोनू, पाबू राम, रामचंद्र, डॉ. मोहन ङ्क्षसह बराड़ सहित अन्य ने पुलिस थाना पहुंच कर पुलिस उपाधीक्षक से दोषी कर्मियों के खिलाफ हत्या व अपहरण का मामला दर्ज करने की मांग की। समाज के लोगों इस संबंध में पुलिस उपाधीक्षक को ज्ञापन देकर आरोपी पुलिस कर्मियों पर मामला दर्ज करने की मांग की हैं। ज्ञापन में आरोप है कि लोहावट पुलिस की तरफ से की गई बर्बरता एवं अमानवीय यातनाएं देने के कारण राजेंद्र की पुलिस थाना में मौत हुई हैं। जब तक आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया जाता है। तब तक वे शव लेने जोधपुर नहीं जाएंगे। परिजनों ने बताया कि राजेंद्र का शव जोधपुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया हैं।
इनका कहना है

- रात को राजेंद्र कुमार की परिजनों से बात करवाई गई थी, जिससे उसकी मौत अनूपगढ़ क्षेत्र में नहीं होना पाई जाती है। नियमानुसार मामला दर्ज करने का अधिकार क्षेत्र अनूपगढ़ नहीं है। जानकारी मिली है कि युवक की मौत खून की उल्टी आने के कारण हुई हैं। पुलिस की ओर से नियमानुसार मामले में युवक को संबंधित थानाक्षेत्र में ले जाया जा रहा था। रास्ते में तबीयत बिडऩे पर उसे एमडीएम अस्पताल भर्ती करवाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। मामले की निष्पक्ष जांच न्यायिक मजिस्ट्रेट की तरफ से की जाएगी।
- जयदेव सिहाग, पुलिस उपाधीक्षक अनूपगढ़ श्रीगंगानगर

ये था मामला

जोधपुर. शास्त्रीनगर थानाधिकारी जोगेन्द्रसिंह के अनुसार श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ निवासी राजू (30) पुत्र धन्नाराम नायक किशोरी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने व पोक्सो एक्ट के तहत लोहावट थाने में दर्ज मामले में वांछित था। लोहावट थाना पुलिस का दल उसे गुरुवार को अनूपगढ़ से हिरासत में लेकर लौट रहा था। लोहावट पहुंचने से पहले रास्ते में राजू को खून की उल्टियां होने लगी। पुलिस उसे लोहावट कस्बे के सरकारी अस्पताल ले गई। राजू को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल रैफर किया गया। रात दस बजे पुलिस ने उसे एमडीएम अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान रात करीब डेढ़ बजे उसकी मृत्यु हो गई। लोहावट थानाधिकारी केसाराम ने शुक्रवार को शास्त्रीनगर थाने में मर्ग दर्ज कराया। चूंकि आरोपी की मृत्यु पुलिस अभिरक्षा में हुई है, इसलिए मामले की जांच न्यायिक मजिस्ट्रेट करेंगे। परिजनों के जोधपुर पहुंचने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
अदालत में सामने आया नाम

पुलिस का कहना है कि 11 जून को 17 वर्षीया किशोरी का अपहरण हुआ। मां ने 13 जून को रिश्तेदार व दो-तीन अन्य के खिलाफ पुत्री के अपहरण व पोक्सो का मामला दर्ज कराया था। इस संबंध में हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर पुलिस ने किशोरी को दस्तयाब कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे बालिका गृह भेजा दिया गया। पुलिस मुख्य आरोपी महेंद्र मेघवाल को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज चुकी है। कोर्ट में सीआरपीसी की धारा 164 के बयान में पीडि़ता ने राजू नायक पर अपहरण में सहयोग करने का आरोप लगाया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.