श्रीगंगागर के आठ भाजपा पार्षदों के खिलाफ होगी अनुशात्मक कार्रवाई

Discipline action will be taken against eight BJP councilors of Srigangagar- नगर परिषद नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ निंदा प्रस्ताव बैठक में शामिल होने का मामला.

By: surender ojha

Published: 22 Nov 2020, 11:46 AM IST

श्रीगंगानगर. नगर परिषद बोर्ड में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा पार्षद बबीता गौड़ के खिलाफ निंदा प्रस्ताव संबंधित नगर परिषद की आपात बैठक में भाजपा पार्षदों को वहां नहीं जाने की व्हिप भी जारी की। इसके बावजूद आठ भाजपा पार्षदों ने सक्रिय भूमिका निभाते हुए नगर परिषद बोर्ड में अपनी न केवल अपनी उपस्थिति दर्ज कराई बल्कि वहां निंदा प्रस्ताव का समर्थन भी किया।

इस घटनाक्रम के दो सप्ताह बीतने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष आत्माराम तरड़ ने आठ भाजपा पार्षदों के खिलाफ अनुशात्मक कार्रवाई करने के लिए रिपोर्ट हाईकमान को भिजवाने का दावा किया है। तरड़ ने बताया कि नगर मंडल के दोनों अध्यक्ष और संगठन प्रभारी की रिपोर्ट के बाद इसे हाईकमान के पास संबंधित आठों पार्षदों के खिलाफ अनुशात्मक कार्रवाई कराई जाएगी।

नगर परिषद के चुनाव में उपसभापति के चयन के लिए हुई वोटिंग में भाजपा के निर्वाचित २४ में से महज १६ वोट मिले थे, जबकि 8पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की थी। इस क्रॉसिंग वोटिंग पर तत्कालीन भाजपा संगठन के प्रभारी प्रहलाद गुंजल ने आपत्ति भी दर्ज कराई थी लेकिन करीब एक साल बाद भी इस प्रकरण में अब तक संबंधित भाजपाई पार्षदों को नोटिस तक जारी नहीं हुए है। इस संबंध में जिलाध्यक्ष तरड़ का कहना था कि यह कार्रवाई तो तत्कालीन जिलाध्यक्ष को करनी थी।
इससे पहले जिलाध्यक्ष तरड़ ने आरोप लगाया है कि राज्य की कांग्रेस सरकार हर क्षेत्र में विफल हो रही है। ग्राम पंचायतों को वित्तीय हितों पर प्रहार करके पैसा रोक दिया गया है।

जिला परिषद और पंचायत समितियों को अधिकार बढ़ाने का वादा किया गया था लेकिन चुनाव की प्रक्रिया भी इलाके में शुरू नहीं हो पाई है। प्रदेश में कांग्रेस के दो साल पूरा होने जा रहे है, एेसे में भाजपा ने प्रदेश व्यापी ब्लैक पेपर जारी कर कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोला है। जिलाध्यक्ष का कहना थवित्तीय प्रबंधन के नाम पर कर्मचारियों के वेतन में कटौती का दिखावा कर रही है।

जबकि टैक्स के रूप में जनता के पैसों का अर्नगल खर्च कर रही है। सामाजिक पेंशन देने में भी सरकार अड़चन डाल रही है। महंगी बिजली कर मध्यमवर्गीय परिवारों पर बोझ लाद दिया है।

surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned