scriptमकान में लाखों की नकदी व जेवर चोरी का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार | Disclosure of theft of lakhs of cash and jewelry in the house, two acc | Patrika News

मकान में लाखों की नकदी व जेवर चोरी का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 13, 2021 10:52:49 pm

Submitted by:

Raj Singh

– आरोपियों से जेवर व कुछ नकदी बरामद

मकान में लाखों की नकदी व जेवर चोरी का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

मकान में लाखों की नकदी व जेवर चोरी का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

श्रीगंगानगर. सदर थाना पुलिस ने आठ जेड में शुक्रवार रात हुई लाखों की नकदी व जेवरात चोरी का खुलासा कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से कुछ जेवर व नकदी बरामद कर ली है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि चक आठ जेड निवासी लालचंद पुत्र मनीराम ने सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अपने खेत के मकान में परिवार के साथ रहता है। शनिवार सुबह उठा तो घर में कमरों के ताले खुले पड़े थे। अंदर जाकर देखा तो वहां संदूक व ट्रंक खुले हुए मिले। कमरों में सामान बिखरा पड़ा था।
अज्ञात व्यक्ति उसके घर से दो लाख रुपए की नकदी, जेवरात रात को एक से पांच बजे के बीच चोरी कर ले गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच एसआई महेन्द्र सिंह को सौंपी।
इस मामले में सीओ सिटी अरविंद बेरड के निर्देशन में थाना प्रभारी हनुमानाराम के सुपरविजन में जांच अधिकारी व अन्य पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई। टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए और कार्रवाई कर शनिवार रात को आरोपी केदार चौक पुरानी आबादी निवासी मुकेश पुत्र महेन्द्र व अविनाश उर्फ बनी पुत्र लक्ष्णदास को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक मोबाइल, सोने की दो अंगुठी, दो सोने की चेन, एक कडा, 900 रुपए की नकदी व मकान मालिक के खेत की जमाबंदी की फोटो कापी व पत्नी के इलाज के कागजात बरामद कर लिए हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

नशे के लिए करते हैं वारदात
– पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी नशा करने के आदी है। जिनके खिलाफ पहले भी चोरी व लूट के मामले दर्ज हैं। आरोपियों ने वारदात से एक दिन पहले मकान की रेकी थी। रेकी करने के बाद रात घर में प्रवेश किया।
वहां से संदूक पर रखा लोहे का छोटा बक्सा उठाकर खेत में ले गए। जिसका ताला तोडकऱ नकदी व जेवर निकाल लिए और दोनों आधे-आधे बांट लिए।

ट्रेंडिंग वीडियो