scriptचिकित्सालय के चार दशक पुराने रिकॉर्ड का निस्तारण | Disposal of four decades old records of the hospital | Patrika News

चिकित्सालय के चार दशक पुराने रिकॉर्ड का निस्तारण

locationश्री गंगानगरPublished: May 26, 2019 07:31:20 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

hospital

चिकित्सालय के चार दशक पुराने रिकॉर्ड का निस्तारण

चिकित्सालय के चार दशक पुराने रिकॉर्ड का निस्तारण

—1595 रुपए प्रति क्विंटल की दर से छूटी बोली


श्रीगंगानगर. आखिर जिला चिकित्सालय श्रीगंगानगर में तीन-चार दशक पुराने रिकार्ड की शनिवार को नीलामी कर दी गई है। यह कार्रवाई चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निदेशक जन स्वास्थ्य एवं जिले के नोडल ऑफिसर डॉ.रोमेल सिंह के निर्देश पर एक कमेटी का गठन कर किया गया। पुराना रिकॉर्ड को लेने के लिए कई ठेकेदार आए हुए थे। रिकार्ड की नीलामी खुली बोली से की गई और 1595 रुपए प्रति क्विंटल की दर से उच्चतम बोली दाता को यह पुराना रिकॉर्ड देना तय किया गया।
इस कमेटी में उपनियंत्रक, नर्सिंग अधीक्षक, सहायक लेखा अधिकारी, सहायक प्रशासनिक अधिकारी, प्रभारी अनुपयोगी सामान डॉ संदीप तनेजा और आनंदपाल यादव शामिल हंै । प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. केएस कामरा ने बताया कि चिकित्सालय की व्यवस्थाओं में सुधार करने के लिए यह कदम उठाया गया है। इसमें सामान्य वित्त एवं लेखा नियमों के अनुसार अनुपयोगी रिकार्ड जो विभिन्न वार्डों और रिकार्ड रूम में लंबे समय से जमा है उसका निस्तारण किया गया है। इससे चिकित्सालय में साफ सफाई एवं उपलब्ध रिकार्ड का सही तरीके से संधारण हो सकेगा। साथ ही इससे प्राप्त आय से व्यवस्था में सुधार किया जाएगा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो