scriptUpdate News: धड़ मंडाना में तो कमर से घुटनों तक का हिस्सा अनंतपुरा में मिला | Death body fragments Found in kota | Patrika News

Update News: धड़ मंडाना में तो कमर से घुटनों तक का हिस्सा अनंतपुरा में मिला

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 08, 2016 08:25:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

दो दिन पहले मिले थे कटे पैर, जघन्य हत्याकांड से मची सनसनी, शिनाख्त नहीं, पुलिस कर रही मामले की जांच

कोटा.मंडाना. एक युवक के शरीर का एक हिस्सा अनंतपुरा तो दूसरा मंडाना क्षेत्र में मिला। शनिवार सुबह एक व्यक्ति के शरीर के हिस्सों का इस तरह अलग-अलग स्थानों पर मिलने से पूरे शहर में सनसनी फैल गई।
 दो दिन पहले अनंतपुरा क्षेत्र में ही युवक के कटे पैर मिले थे। हालांकि अभी गर्दन वाला हिस्सा नहीं मिलने से मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने शरीर के सभी हिस्सों को मोर्चरी में रखवा दिया है और इस जघन्य हत्याकांड की जांच शुरू की है।
अनंतपुरा थाना क्षेत्र में रोड नम्बर 5 पर दो दिन पहले रात को सड़क पर एक बैग में कटे हुए दो पैर मिले थे। इस मामले की जांच चल रही थी कि शनिवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि गोबरिया बावड़ी से भामाशाह मंडी रोड पर नाले के किनारे पत्थरों के पास सुनसान इलाके में एक बैग पड़ा है। 
इसमें से दुर्गंध आ रही थी। सूचना पर एसपी सवाईसिंह गोदारा, एएसपी अनंत कुमार, सहायक पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट व थानाधिकारी रामकिशन मौके पर पहुंचे। 

उन्होंने बैग खोलकर देखा तो एक व्यक्ति का घुटनों से ऊपर व कमर तक का हिस्सा प्लास्टिक के कट्टे में लिपटा हुआ मिला। इस दौरान मौके पर भीड़ जुट गई। पुलिस ने लोगों से पूछताछ की, लेकिन उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी। 
पुलिस ने इस हिस्से को मोर्चरी में रखवा दिया है। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि मंडाना क्षेत्र में भी एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। सूचना पर मंडाना थाने के कार्यवाहक एसएचओ उप निरीक्षक रामपाल शर्मा मौके पर पहुंचे। 
उन्होंने बताया कि गोपालपुरा के आगे महाराणा प्रताप आईटीआई के पास शरीर का कटा हुआ हिस्सा मिला है। यह हिस्सा कमर से ऊपर गर्दन तक का है। सूचना पर उप अधीक्षक समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने उस हिस्से को जब्त कर मोर्चरी में रखवा दिया है।
अनंतपुरा सीआई रामकिशन ने बताया कि शरीर के दोनों हिस्से उसी व्यक्ति के हैं, जिसके दो दिन पहले पैर मिले थे। पुलिस अब गर्दन को तलाश रही है। उसके मिलने के बाद ही मृतक की पहचान हो सकेगी। मृतक की उम्र करीब 25 से 30 वर्ष के बीच है।हत्या भी कई दिन पहले की गई है। शरीर से दुर्गंध आ रही है।
पुलिस अधिकारियों का मानना है कि किसी ने हत्या कर शरीर के कई टुकड़े किए और सबूत मिटाने के लिए उन्हें अलग-अलग स्थानों पर पटक दिया। अभी तक इस संबंध में न तो किसी ने गुमशुदगी दर्ज करवाई है न ही कोई परिवार सामने आया है। मामले की जांच जारी है।
हत्या के बाद किए होंगे टुकड़े

जिस तरह से शरीर के हिस्से मिले हैं, उससे लगता है कि किसी ने हत्या के बाद शव को डीफ्रिज किया हो। उसके बाद उसके टुकड़े कर अलग-अलग स्थानों पर फेंका। 
यदि हत्या के तुरंत बाद टुकड़े किए जाते तो शरीर पर खून के धब्बे होते, लेकिन ऐसा नहीं है। हत्या का कारण अवैध संबंध हो सकता है। पुलिस का ध्यान बंटाने व जांच की दिशा बदलने के लिए हत्या किसी अन्य जगह पर की और शव को यहां फेंका।
सवाईसिंह गोदारा, एसपी कोटा शहर

टीमें गठित कर तलाश जारी

शहर और पूरे संभाग के थाना क्षेत्रों में पिछले दिनों हुई गुमशुदगी की तलाश के लिए टीमें गठित की गई हैं। जिन जगहों पर शरीर के हिस्से मिले हैं। वहां आस-पास की फैक्ट्रियों में भी पता कराया जा रहा है। जब तक गर्दन नहीं मिलेगी तब तक पहचान कर पाना मुश्किल है। पुलिस इस मामले की गम्भीरता से जांच कर रही है।
अनंत कुमार, एएसपी (शहर)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो