scriptपरेशान लोगों ने ग्राम सचिव को घेरा | Distressed people surrounded the village secretary | Patrika News

परेशान लोगों ने ग्राम सचिव को घेरा

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 28, 2018 10:18:21 am

Submitted by:

pawan uppal

-मौके पर पहुंचे विकास अधिकारी के आश्वासन पर माने लोग

water supply

परेशान लोगों ने ग्राम सचिव को घेरा

रायसिंहनगर.

गर्मी के मौसम के बीच इलाके भर में पेयजल संकट को लेकर लोग परेशान हो गए हैं। पेयजल किल्लत का सामना कर रहे लोगों ने चक 40 पीएस में बुधवार सुबह ग्राम सचिव सुखविन्द्रसिंह को बंधक बना लिया। लोगों ने एक दिन पूर्व ही प्रशासन को ज्ञापन देकर इस संबंध में चेतावनी दी थी। प्रशासनिक स्तर पर सुनवाई नहीं होने पर गांव में पहुंचे ग्राम सचिव को घेर लिया गया।
धानमंडी गोलीकांड का एक और आरोपित पुलिस की गिरफ्त में

सूचना मिलने पर विकास अधिकारी सुनील कुमार ढाका पंचायत समिति के कनिष्ठ अभियंता प्रहलादसिंह ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला तथा लोगों को शांत किया। विकास अधिकारी ने ग्रामीणों को 15 जुलाई तक पेयजल वितरण व्यवस्था में सुधार का आश्वासन दिया। इस पर लोग शांत हुए। मौके पर पहुंचे अधिकारियों के समक्ष ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत प्रशासन पर विभिन्न योजनाओं में धांधली के आरोप भी लगाए। आक्रोशित ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधियों के साथ धक्का मुक्की भी की गई।
धान रोपाई में जुटे घग्घर के किसान


इधर बगीचा में भी बुरे हालात
उधर ग्राम पंचायत बगीचा में भी पेयजल को लेकर लोग परेशानी में है। गांव में बनी जलदाय विभाग की डिग्गियों में पानी खत्म हो चुका है वहीं सार्वजनिक जल संग्रहण टैंकों में भारी संख्या में मछलियां मरी हुई तैर रही हैं। इन डिग्गियों का पानी पीने के योग्य ही नहीं है। पेयजल किल्लत को लेकर ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश है। ग्रामीणों का आरोप है कि बगीचा की जनता जल योजना से बगीचा व भोमपुरा ग्राम पंचायतों को पानी की सप्लाई की जाती है जबकि गांव में बनी डिग्गियों की क्षमता फिलहाल इतनी नहीं है। इसके बावजूद जैसे तैसे कर पानी सप्लाई की व्यवस्था के प्रयास किए जाते हैं लेकिन हर समय पेयजल किल्लत बनी रहती है।
Read More News…

लॉटरी निकाली, परिणाम सीलबंद – https://goo.gl/YLWsb6

मजदूर की संदिग्ध हालात में मौत, साथी मजदूरों पर हत्या का आरोप – https://goo.gl/w3tLb2

मुनीम पर कुल्हाड़ी से वार, हालत गंभीर – https://goo.gl/Kz2nC2
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो