अंतरराष्ट्रीय मैचों की तर्ज पर श्रीगंगानगर में शुरू हुआ जिला स्तरीय क्रिकेट मुकाबला, रंगीन पौशाक में खिलाड़ी लगाएंगे चौके-छक्के

अंतरराष्ट्रीय मैचों की तर्ज पर श्रीगंगानगर में शुरू हुआ जिला स्तरीय क्रिकेट मुकाबला, रंगीन पौशाक में खिलाड़ी लगाएंगे चौके-छक्के

Jai Narayan Purohit | Publish: Jun, 15 2019 01:03:43 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

श्रीगंगानगर.

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप का खुमार श्रीगंगानगर में भी सिर चढकऱ बोल रहा है। यहां पूरा दिन भारत न्यूजीलैंड के बीच वर्षा से धुले मैच की चर्चा रही वहीं भारत पाकिस्तान का मुकाबला भी सभी के लिए चर्चा का विषय है। खिलाडिय़ों के इसी क्रिकेट प्रेम को देखते हुए श्रीगंगानगर में जिला स्तरीय क्रिकेट मुकाबला रखा गया है। इसका उद्देश्य खिलाडिय़ों की छुपी प्रतिभा को सामने लाना है। जिला क्रिकेट संघ के सचिव विनोद सहारण बताते हैं कि हमारे यहां सोलह वर्ष से कम आयु के खिलाड़ी तैयार होते हैं।
पिछले कुछ दिनों में सूरज आहूजा और मानव सुथार जैसी खिलाडिय़ों के श्रीगंगानगर से भारत की अंडर 19 टीम में चयन के बाद इनमें भी क्रिकेट का आकर्षण पैदा हुआ है। ग्रीष्मावकाश में इन खिलाडिय़ों की संख्या बढ़ी है। ऐसे में जब ये खिलाड़ी नेट प्रैक्टिस करते हैं तो इन पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता। खिलाड़ी सभी के ध्यान में आए इसके लिए ग्रीष्मावकाश में जिला स्तरीय प्रतियोगिता रखी और सोलह टीमें बनाई।
इसलिए चुनी रंगीन पोशाक
खिलाडिय़ों का खेल के प्रति रुझान बढ़े तथा उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच जैसा एहसास हो। इसके लिए रंगीन पौशाक में मुकाबले करवाए गए हैं। प्रतियोगिता का पहला मुकाबला रविवार को हुआ था। इसमें रेलवे क्लब ने यंगस्टर क्लब को तथा एसएस क्लब ने स्काई क्लब को हराया। शनिवार को भी सुबह की पारी में रोचक मुकाबले हुए हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned