scriptराजकीय अस्पताल में कान का ऑपरेशन करने के नाम पर दो हजार रुपए लेते डॉक्टर गिरफ्तार | Doctor arrested for taking two thousand rupees in the name of operatin | Patrika News

राजकीय अस्पताल में कान का ऑपरेशन करने के नाम पर दो हजार रुपए लेते डॉक्टर गिरफ्तार

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 16, 2019 02:54:21 pm

Submitted by:

Raj Singh

श्रीगंगानगर
 

doctor-arrested

राजकीय अस्पताल में कान का ऑपरेशन करने के नाम पर दो हजार रुपए लेते डॉक्टर गिरफ्तार

– ऑपरेशन करने को तीन हजार रुपए लिए, कार्रवाई जारी


भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने राजकीय चिकित्सालय परिसर में छापा मारकर अन्नापूर्णा रसोई में एक डॉक्टर की जन्म दिन पार्टी के दौरान बाहर आकर कान का ऑपरेशन करने के नाम पर दो हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. रामअवतार दायमा को गिरफ्तार कर लिया। यहां रसोई के कार्यालय में कार्रवाई जारी है।

ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया कि अग्रसेन नगर निवासी परिवादी दीपक कुमार ने शिकायत दी थी कि राजकीय चिकित्सालय में कान के ऑपरेशन के लिए ईएनटी विभाग के डॉक्टर रामा अवतार दायमा की ओर से तीन हजार रुपए मांगे गए और उससे एक हजार रुपए ले लिए हैं। मंगलवार को डॉक्टर ने दो हजार रुपए और मांगे हैं। मंगलवार को राजकीय चिकित्सालय में पूर्व पीएमओ डॉ. पवन सैनी का जन्मदिन मनाया जा रहा था।
अस्पताल परिसर स्थित अन्नापूर्णा रसोई में केक काटा गया था। जहां करीब बारह बजे बाद सभी डॉक्टर व नर्सिंंग स्टॉफ आया हुआ था। तब ही परिवादी वहां पहुंचा था और परिवादी को देखकर डॉक्टर रामा अवतार दायमा रसोई परिसर में ही बाहर की तरफ आ गया और वहां परिवादी से कान के ऑपरेशन कराने की एवज में दो हजार रुपए लिए। रुपए लेते ही मौके पर मौजूद एसीबी अधिकारियों ने डॉक्टर को दबोच लिया और रसोई के कार्यालय में ले गए। डॉक्टर के पास से टीम ने रिश्वत के दो हजार रुपए बरामद कर लिए।
करीब तीन बजे तक एसीबी टीम कार्रवाई में जुटी रही। कार्रवाई में एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र ढिंढारिया, डीएसपी वेदप्रकाश लखोटिया व टीम के अन्य सदस्य मौजूद थे। इस दौरान सदर थाने का पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा। एसीबी की इस कार्रवाई से वहां पार्टी कर रहे डॉक्टरों व चिकितसाकर्मियों में हडक़ंप मच गया। वहीं खाना-खाने के लिए आने वाले लोगों की भीड़ जमा हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो