scriptडॉ. भाटिया और डॉ.कुलदीप को आर्यभट्ट एस्ट्रोनॉमी अवार्ड | Dr.Brahm Bhatia and Dr.Kuldeep awarded in Nagpur | Patrika News

डॉ. भाटिया और डॉ.कुलदीप को आर्यभट्ट एस्ट्रोनॉमी अवार्ड

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 10, 2020 06:40:02 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Honour : इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ.ब्रह्म भाटिया को हस्तरेखा में तथा पूर्व बैंक अधिकारी डॉ.कुलदीप शर्मा को वास्तु विज्ञान में आर्यभट्ट एस्ट्रोनॉमी अवार्ड दिया गया है।

डॉ. भाटिया और डॉ.कुलदीप को आर्यभट्ट एस्ट्रोनॉमी अवार्ड

डॉ. भाटिया और डॉ.कुलदीप को आर्यभट्ट एस्ट्रोनॉमी अवार्ड

-आयोजन में पूरे देश के 50 लोगो को अलग-अलग विषयो के लिए यह अवार्ड दिया गया है

-प्रसिद्ध अभिनेत्री वर्षा उसगांवकर ने दिया अवार्ड
श्री गंगानगर. इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ.ब्रह्म भाटिया को हस्तरेखा में तथा पूर्व बैंक अधिकारी डॉ.कुलदीप शर्मा को वास्तु विज्ञान में आर्यभट्ट एस्ट्रोनॉमी अवार्ड दिया गया है। यह अवार्ड प्रसिद्ध अभिनेत्री वर्षा उसगांवकर व ओंकारेश्वर स्थित ज्योतिष विश्व विद्या पीठ के निदेशक व आर्यभट्ट एस्ट्रोनॉमी टीम के डॉ. भूपेश गाडगे ने नागपुर में दिया। आयोजन में पूरे देश के 50 लोगो को अलग-अलग विषयो के लिए यह अवार्ड दिया गया है। डॉ भाटिया को हस्तरेखा में इससे पहले इंटरनेशनल व नेशनल अवार्ड दिया जा चुका है वहीं डॉ.कुलदीप को इससे पहले इंटरनेशनल अवार्ड दिया जा चुका है।
उन्होंने बताया कि नागपुर में आर्यभट्ट एस्ट्रोनॉमी पार्क की स्थापना की गई है। इसमे आर्यभट्ट को वैज्ञानिक के रूप में दर्शाया गया है। इसी नाम से भारत में पहली बार यह अवार्ड दिए गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो