scriptनशीली चाय पिलाकर करते हैं लूट | Drinking drunk tea, robber | Patrika News

नशीली चाय पिलाकर करते हैं लूट

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 07, 2018 08:41:14 am

Submitted by:

pawan uppal

-इटावा व मैनपुरी के गिरोह में एक दर्जन आरोपित शामिल

crime
श्रीगंगानगर.

श्रीगंगानगर से दिल्ली तक ट्रेनों में यात्रियों को नशीला पदार्थ पिलाकर लूटपाट करने के मामले में जीआरपी ने इटावा व मैनपुरी के एक गिरोह के छह जनों को गिरफ्तार किया है। गिरोह में करीब एक दर्जन से अधिक युवक शामिल हैं, जिनकी तलाश जारी है।
पुलिस ने बताया कि ट्रेनों में यात्रियों को नशीला पदार्थ पिलाकर लूटपाट करने के मामले में नंगलाहारी बखेवर इटावा उत्तरप्रदेश निवासी अभिषेक उर्फ कुशिया उर्फ नेता पुत्र तुलाराम व सोनू पुत्र जोर सिंह को गिरफ्तार किया गया था।
इसके अलावा पुलिस ने लूट के मामले में भिवानी हरियाणा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर मंझोल बेवर मैनपुरी निवासी होरीलाल पुत्र सोहनलाल, नंगला धन्ना किशनी मैनपुरी निवासी रामनिवास पुत्र देवीदयाल, नंगला मेख किशनी मैनपुरी निवासी रघुनाथ पुत्र सोहनलाल, नंगला धन्ना किशनी मैनपुरी निवासी दीपक पुत्र जगदीश को गिरफ्तार किया है। सभी छह आरोपित पुलिस रिमांड पर हैं। आरोपितों ने श्रीगंगानगर से टे्रन में चढ़कर यात्रियों को नशीला पदार्थ पिलाकर तीन वारदातों को अंजाम दिया है। गिरोह में एक दर्जन से अधिक सदस्य शामिल हैं। जो नशीला पदार्थ पिलाकर श्रीगंगानगर, पंजाब, हरियाणा व दिल्ली इलाके में यात्रियों से लूटपाट करते हैं।

ऐसे बनाते हैं शिकार
आरोपित स्टेशन पर चाय लेकर थर्मस में भर लेते हैं। इसमें वे नशीली गोलियां मिला देते हैं। वे ट्रेन के जिस डिब्बे में बैठते हैं, वहां पहले खुद खाना खाते हैं और पास बैठे यात्रियों को खाने के लिए पूछते हैं। इसके बाद थर्मस की चाय घर की बताते हुए यात्रियों को डिस्पोजल में दे देते हैं। जो भी यात्री इस चाय को पी लेता है, वह कुछ ही देर में गहरी नींद में सो जाता है। गिरोह के सदस्य उसका सामान, नकदी आदि लेकर चंपत हो जाते हैं।

आठ घरों का गांव, सभी गिरोह में
आरोपितों से पूछताछ में सामने आया है कि मैनपुरी के नंगला धन्ना गांव में आठ -दस घर हैं। इन सभी घरों के युवक गिरोह में शामिल हैं।


कर्ज चुकाने की मजबूरी
मंझोल बेवर मैनपुरी उत्तरप्रदेश का होरीलाल गिरोह में सबसे ज्यादा उम्र का है, जिसकी उम्र करीब चालीस साल है। आरोपित ने बताया कि उसके बेटे की गांठ का इलाज कराने के लिए कर्ज लिया था लेकिन बेटा नहीं बचा। उसने खुद का भी ऑपरेशन कराया था, जिससे लाखों का कर्ज हो गया। कर्ज उतारने के लिए वह गिरोह में शामिल हो गया।

मेडिकल स्टोर संचालक से होगी पूछताछ
आरोपितों ने पूछताछ में बताया है कि वे श्रीगंगानगर में एक मेडिकल दुकान से नींद की गोलियां खरीदते थे। पुलिस आरोपित को ले जाकर मेडिकल दुकान की तस्दीक कर रही है। पुलिस जल्द ही मेडिकल दुकान संचालक से पूछताछ करेगी।

अदालत में पेश करेंगे
ट्रैन में जहरखुरानी गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन्होंने तीन वारदात करना स्वीकार किया है। शनिवार को आरोपितों को बीकानेर स्थित रेलवे की अदालत में पेश किया जाएगा।
धन्ने सिंह राठौड़, थाना प्रभारी, जीआरपी, श्रीगंगानगर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो