नशे में टेम्पो चालक ने कार को ठोका, जांच में 304 प्रतिशत मिला एल्कोहल, चाहिए केवल 30 प्रतिशत

Raj Singh Shekhawat | Updated: 12 Oct 2019, 12:52:44 AM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

टेम्पो सीज, चालक गिरफ्तार

 

श्रीगंगानगर. शहर के बीरबल चौक पर शुक्रवार शाम को नशे में आए एक टेम्पो चालक ने कार को पीछे से ठोक दिया। इस पर वहां हंगामा हो गया। मौके पर पहुंची ट्रेफिक पुलिस ने टेम्पो चालक की ब्रीथएनालाइजर से जांच की तो एल्कोहल का प्रतिशत 304 आया, जबकि कार्रवाई के लिए पुलिस को मात्र 30 प्रतिशत एल्कोहल चाहिए होता है। पुलिस ने टेम्पो को सीज कर चालक को गिरफ्तार कर लिया।

यातायात प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि बीरबल चौक पर नशे में टेम्पो चलाकर लाए चालक ने पीछे से कार में भिड़ा दिया था। जिसको लेकर वहां लोगों ने हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंचे ट्रेफिक पुलिसकर्मियों ने वहां लोगों को शांत कर चालक की ब्रीथएनालाइजर से जांच की।

जांच के दौरान उसकी ब्रीथ में 304 प्रतिशत एल्कोहल पाया गया। जबकि 185 एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई के लिए 30 प्रतिशत एल्कोहल पर्याप्त होता है। पुलिस ने 185 एमवी एक्ट की कार्रवाई कर टेम्पो को सीज कर चालक गुरुनानक बस्ती निवासी चरण सिंह पुत्र गुरमीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

जिसको बाद में जमानत पर रिहा कर दिया। यातायात प्रभारी ने बताया कि प्रतिदिन शहर में नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जिसमें आठ से दस वाहन चालकों पर 185 एमवी एक्ट में कार्रवाई हो रही है।

14 से 23 तक चलेगा सडक़ सुरक्षा सप्ताह

- यातायात पुलिस की ओर से 14 से 23 अक्टूबर तक सडक़ सुरक्षा सप्ताह अभियान शुरू किया जाएगा। जिसमें पुलिस समझाइस के साथ ही लोगों को हेलमेट लगाने के लिए प्रेरित करेगी। इसके बाद हेलमेट को लेकर सख्ती की जाएगी। अभियान में समझाइस के बाद पुलिस की ओर से बिना हेलमेट के पाए जाने पर वाहनों के चालान किए जाएंगे।

पुलिस की ओर से अभी शहर में हर तीसरे दिन नगरपरिषद के साथ मिलकर अस्थायी अतिक्रमण हटाओ अभ्यिान चलाया जा रहा है। जिसमें शुक्रवार को आदर्श पार्क से ब्लॉक एरिया तक अस्थायी अतिक्रमण हटाए गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned