scriptदहेज की मांग से तंग होकर विवाहिता ने डिग्गी में कूदकर की आत्महत्या | Due to the dowry demand, married woman committed suicide in sadulshaha | Patrika News

दहेज की मांग से तंग होकर विवाहिता ने डिग्गी में कूदकर की आत्महत्या

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 07, 2019 03:29:41 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

सादुलशहर.

suicide

दहेज की मांग से तंग होकर विवाहिता ने डिग्गी कूदकर की आत्महत्या

-ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

दहेज में मोटरसाईकिल, 50 हजार रुपये नगद तथा लडक़ा पैदा नहीं होने की बात को लेकर ससुराल पक्ष द्वारा तंग परेशान करने से दुखी होकर युवा विवाहिता ने खेत में बनी सिंचाई पानी की डिग्गी में शनिवार को कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने पति सहित ससुराल पक्ष के चार जनों के खिलाफ मृतका के पिता की रिपोर्ट पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस उपअधीक्षक सीओ सीटी ईस्माइल खान घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे।
पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा करवाकर शव पीहर पक्ष को सौंप दिया। पुलिस थाना के हैड कांस्टेबल राजू सिंह राठौड़ ने बताया कि चक 17 पीटीपी निवासी मेघराज पुत्र भगवानराम नायक ने मुकदमा दर्ज करवाया कि उसकी पुत्री पूनम (20) की शादी करीब डेढ़ वर्ष पूर्व गांव पक्का सारणा निवासी सोनू पुत्र पप्पू राम नायक से हुई थी। पूनम के करीब तीन माह पूर्व पुत्री शोभा हुई थी।
आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद ही पति सोनू, सास सुनीता, देवर मिन्टू व शिशपाल नायक दहेज में मोटरसाईकिल, 50 हजार रुपये नगद लाने की मांग को लेकर तंग परेशान करने लगे तथा वे इसके लिए मारपीट भी करते थे। करीब तीन माह पूर्व पुत्री का जन्म होने पर वे पूनम को और अधिक तंग परेशान करने लगे। लडक़ा नहीं होने की बात को लेकर मारपीट भी करते थे।
करीब दस दिन पूर्व दहेज लाने व लडक़ा नहीं होने की बात लेकर तीन माह की पुत्री शोभा सहित घर से निकाल दिया। 6 जुलाई को प्रात: करीब 7 बजे उसके पति सोनू का फोन पूनम के पास आया, जिसमें सोनू ने पूनम को दहेज व लडक़ा नहीं होने की बात करते हुए आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया, उसने ढ़ाणी में बनी सिंचाई पानी की डिग्गी में कूदकर आत्महत्या कर ली। उस समय घर पर पूनम की मां व तीन माह की पुत्री थी। प्रकरण की जांच सीओ सीटी ईस्माइल खान कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो