scriptश्रीगंगानगर में शिक्षा मंत्री ने खुद तोड़ा स्कूल का अनुशासन | Education minister himself broke school discipline in Sriganganagar | Patrika News
श्री गंगानगर

श्रीगंगानगर में शिक्षा मंत्री ने खुद तोड़ा स्कूल का अनुशासन

broke school discipline मंत्री अनुशासन का पाठ पढ़ाने की बातें कर रहे थे, लेकिन स्कूल परिसर में ही कार्यक्रम से माइक पर बोलकर खुद अनुशासन तोडऩे में लगे थे।

श्री गंगानगरAug 17, 2019 / 12:07 am

surender ojha

broke school discipline

श्रीगंगानगर में शिक्षा मंत्री ने खुद तोड़ा स्कूल का अनुशासन

श्रीगंगानगर। स्थान-मटक चौक स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय और समय शुक्रवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे। स्कूल में नए बने कक्षाओं में दसवीं की कक्षाएं संचालित हो रही थी वहीं इन कक्षाओं के बाहर बड़ा सा पंडाल लगाकर वहां समग्र शिक्षा अभियान की ओर से विशेष आवश्यकता वाले बालक बालिकाअेां के लिए अंग उपकरण वितरण शिविर का बैनर लगाकर मंचासीन शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, जिला कलक्टर शिव प्रसाद मदन नकाते, सादुलशहर विधायक जगदीश जांगिड़ के अलावा कई अफसर और कांग्रेस से जुड़े पदाधिकारी मौजूद थे।
पंडाल में लगे डीजे साउण्ड की तेज आवाजें कक्षाओं में पहुंचने के कारण पढ़ाई बाधित हो रही थी। करीब तीन घंटे चले इस कार्यक्रम में मंत्री खुद अनुशासन का पाठ पढ़ाने की बातें कर रहे थे, लेकिन स्कूल परिसर में ही कार्यक्रम आयोजित कर डीजे साउण्ड से माइक पर बोलकर खुद अनुशासन तोडऩे में लगे थे।
इस संबंध में जब शिक्षा मंत्री (Education minister) से मंच पर सवाल किया तो अपनी गलती मानने की बजाय बोले कि हरियाली के लिए पौधारोपण और विशेष योग्यजन बच्चों को 26 लाख रुपए के उपकरण बांटने के लिए कभी पढ़ाई बाधित होती है क्या। इसके बावजूद वे ट्राई साइकिलें, स्कूटी और अन्य उपकरण वितरित करने की रस्म अदायगी के बाद अपने समर्थकों और काफिले के साथ रवाना हो गए।
जब तक स्कूल में छुट्टी हो चुकी थी। इससे पहले मंत्री की अगुवाई में हुए इस कार्यक्रम में पार्षद प्रदीप चौधरी, पूर्व पार्षद कृष्ण स्याग, नगर परिषद के पूर्व सभापति जगदीश जांदू के अलावा उपखंड अधिकारी मुकेश बराहठ, डीईओ माध्यमिक राजवीर सिंह गिल, समसा के जिला समन्वयक विष्णु स्वामी, सीबीइओ हंसराज, स्कूल प्रिंसीपल श्यामलाल कुक्कड़ आदि मौजूद थे।

Home / Sri Ganganagar / श्रीगंगानगर में शिक्षा मंत्री ने खुद तोड़ा स्कूल का अनुशासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो