scriptबुजुर्ग ने दिखाई हिम्मत- नकदी छीनकर भाग रहे युवक को किया पकडऩे का प्रयास, बाइक छोडकऱ युवक फरार | Elderly showed courage - attempting to catch a youth running away by s | Patrika News

बुजुर्ग ने दिखाई हिम्मत- नकदी छीनकर भाग रहे युवक को किया पकडऩे का प्रयास, बाइक छोडकऱ युवक फरार

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 07, 2019 11:54:18 pm

Submitted by:

Raj Singh

पुरानी आबादी में ताराचंद वाटिका के पास हुई घटना

बुजुर्ग ने दिखाई हिम्मत- नकदी छीनकर भाग रहे युवक को किया पकडऩे का प्रयास, बाइक छोडकऱ युवक फरार

बुजुर्ग ने दिखाई हिम्मत- नकदी छीनकर भाग रहे युवक को किया पकडऩे का प्रयास, बाइक छोडकऱ युवक फरार

श्रीगंगानगर. पुरानी आबादी इलाके में ताराचंद वाटिका के समीप एक निजी स्कूल के सामने शनिवार रात करीब आठ बजे साइकिल से जा रहे बुजुर्ग व्यक्ति से एक बाइक सवार ने कुर्ते की जेब से नकदी निकाल ली। बुजुर्ग ने भी हिम्मत दिखाते हुए युवक का स्वेटर पकड़ लिया।
इससे दोनों का संतुलन बिगड़ गया और दोनों नीचे गिर गए। वारदात करने वाला युवक अपनी बाइक छोडकऱ मौके से फरार हो गया। मौके पर जमा हुए लोगों ने बुजुर्ग को संभाला और पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस बाइक ले गई व बुजुर्ग भी थाने पहुंचे।

भरत नगर निवासी सत्यनारायण पारीक ने बताया कि उसके पिता बलवंतराम जोशी (65) शनिवार रात को करीब आठ बजे सब्जी मंडी से होकर साइकिल पर घर की तरफ आ रहे थे। रास्ते में ताराचंद वाटिका के समीप एक निजी स्कूल के सामने पीछे से आए बाइक सवार युवक ने उनके कुर्तें की जेब में हाथा मारा और जेब से थैली निकाल ली, जिसमें करीब दो-ढाई हजार रुपए रखे हुए थे।
जैसे ही बाइक सवार युवक ने बुजुर्ग के कुर्ते की जेब से थैली निकालने का प्रयास किया तो उन्होंने उसका स्वेटर पकड़ लिया। इससे बाइक व साइकिल का संतुलन बिगड़ गया। जिससे बुजुर्ग व बाइक सवार सडक़ पर गिर गए। थैली युवक के हाथ में रह गई और वह वहां से उठकर भाग निकला।
घटना के बाद वहां आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए। जिन्होंने बुगुर्ज को संभाला और उठाकर दुकान के बाहर बैठाया। भागते समय युवक अपनी बाइक मौके पर ही छोड़ गया। इस दौरान मौके पर जमा हुए लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस बाइक को थाने ले गई और बुजुर्ग व परिवार के लोग भी मामला दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचे। जहां मामला दर्ज कराने की कार्रवाई चल रही थी।
तीन दिन में दो बुजुर्गों व एक महिला से पर्स व नकदी छीनने की हुई तीन वारदात
– इस इलाके में गुरुवार शाम को ही ताराचंद वाटिका के समीप बाजार से जा रही एक महिला का बाइक सवार एक युवक पर्स छीनकर ले गया था। जिसने काले रंग की जैकेट पहनी हुई थी। यहां युवक को लोगों ने पकडऩे का प्रयास किया लेकिन वह हाथ नहीं आया।
अभी पुलिस आरोपी को पकड़ पाती। उससे पहले ही श्यामनगर पुलिया पर साइकिल पर जाते एक बुजुर्ग के कुर्ते की जेब से बाइक सवार युवक नकदी व मोबाइल छीनकर ले गया। यहां वारदात करने वाले ने भी काले रंग की जैकेट पहनी हुई थी। शनिवार को भी एक बाइक सवार की ओर से ताराचंद वाटिका के पास साइकिल पर जा रहे बलवंतराम जोशी से नकदी छीन ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो