scriptअचानक टूटे बिजली के खंभे, सडक़ पर बिखरे बिजली के तार, आवागमन बाधित | Electricity poll damaged in Srikaranpur | Patrika News
श्री गंगानगर

अचानक टूटे बिजली के खंभे, सडक़ पर बिखरे बिजली के तार, आवागमन बाधित

कस्बे में मंगलवार को बिजली के दो क्षतिग्रस्त खंभे टूटने से बिजली गुल हो गई। इलाके के कई बिजली के मीटर क्षतिग्रस्त हो गए तथा घरों के आगे रखा सामान टूट गया।

श्री गंगानगरJul 16, 2019 / 01:52 pm

jainarayan purohit

Electricity poll

अचानक टूटे बिजली के खंभे, सडक़ पर बिखरे बिजली के तार, आवागमन बाधित

श्रीकरणपुर. कस्बे में मंगलवार को बिजली के दो क्षतिग्रस्त खंभे टूटने से बिजली गुल हो गई ( Electricity Poll )। इलाके के कई बिजली के मीटर क्षतिग्रस्त हो गए तथा घरों के आगे रखा सामान टूट गया। हादसा सुबह करीब पांच बजे हुआ। इस दौरान तेज धमाका हुआ । सुबह का समय होने से खंभों के आसपास कोई नहीं था और इससे कोई जनहानि नहीं हुई ( srikaranpur )। नागरिकों को पता लगने पर उन्होंने विद्युत निगम को घटना की जानकारी दी तथा बिजली बंद करवाई। हादसे के बाद से दोपहर तक विद्युत आपूर्ति बाधित थी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे के वार्ड नौ और दस आसपास ही हैं। यहां करीब पचास मीटर के अंतराल पर दो विद्युत खंभे लगे थे। दोनों के नीचे के हिस्से लगभग बेकार थे। मंगलवार सुबह करीब पांच बजे अचानक ये जमीन पर ढह गए। इस दौरान तेज धमाका हुआ। धमाके से लोग जाग गए। घरों से बाहर निकले तो सडक़ पर बिजली के तार खंभे बिखरे नजर आए। उन्होंने तत्काल विद्युत निगम को सूचना दी और बिजली आपूर्ति बंद करवाई। इसके बाद से विद्युत निगम के कर्मचरियों ने आपूर्ति सुचारू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
इलाका निवासी हरदीपसिंह, दुष्यंत कुमार, रजत कुमार आदि ने बताया कि इलाके के ये दोनों खंभे पिछले कई दिन से क्षतिग्रस्त थे तथा इस बारे में कई बार विद्युत निगम को सूचित भी किया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। हादसे के दौरान एक घर के बाहर रखी पानी की टंकी क्षतिग्रस्त हो गई। इसके अलावा सडक़ पर बिखरे बिजली के तार से आवागमन भी बाधित हो गया।
इस संबंध में जेईएन राजेश मीणा का कहना है कि एक माह पहले वे खंभा बदलने के लिए गए थे। लेकिन जगह को लेकर मोहल्लावासियों ने विवाद कर दिया। वहीं पानी की पाइप लाइन को लेकर भी काम रोकना पड़ा। एक खंभे की हालत कमजोर थी। तारों का दबाव पडऩे से दूसरा खंभा भी टूट गया। अब खंभे बदलने कार्य जारी है।

Home / Sri Ganganagar / अचानक टूटे बिजली के खंभे, सडक़ पर बिखरे बिजली के तार, आवागमन बाधित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो