scriptट्रांसफार्मर में ब्लास्ट से थर्मल में विद्युत उत्पादन ठप | electricity production stopped due to blast in transformer | Patrika News

ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट से थर्मल में विद्युत उत्पादन ठप

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 01, 2018 09:19:07 pm

Submitted by:

vikas meel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

smoke after blast

smoke after blast

सूरतगढ़ थर्मल (श्रीगंगानगर).

सूरतगढ़ तापीय परियोजना के 220 केवी स्विच यार्ड स्थित करंट ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट होने से परियोजना का बिजली उत्पादन पूरी तरह से ठप हो गया।

मुख्य अभियंता एमएल शर्मा ने बताया कि बुधवार दोपहर 12.08 बजे परियोजना के 220 केवी स्विच यार्ड के करंट ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट होने से उत्पादन कर रही 250-250 मेगावाट की तीसरी और चौथी इकाई ट्रिप हो गई। उन्होंने बताया कि परियोजना के अभियंताओं ने मात्र आधे घण्टे में विद्युत सप्लाई स्टेबल कर दी थी।

करंट ट्रांसफार्मर में हुए ब्लास्ट के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं। परियोजना की दमकलों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान दमकलों की पाइप फटने से भी आग बुझाने के कार्य में दिक्कत आई। ब्लास्ट से कर्मचारी व श्रमिक भयभीत हो गए।

 

नरेगा श्रमिकों ने पंचायत समिति समक्ष किया प्रदर्शन

घड़साना.

नरेगा में रोजगार के लिए ग्रामीणों का रुझान बढऩे तथा पर्याप्त काम नहीं मिलने पर बुधवार को ग्राम पंचायत दो केएम डब्बर के नरेगा मजदूरों ने पंचायत समिति के समक्ष प्रदर्शन किया। नरेगा श्रमिकों ने मांगों का ज्ञापन भी दिया है। मजदूरों का नेतृत्व जिलाध्यक्ष महेश कुमार तथा ब्लॉक अध्यक्ष वार्ड पंच संगठन घड़साना के मोहम्मद अमीन ने किया।

 

ब्लॉक अध्यक्ष ने बताया कि मनरेगा के तहत गरीब परिवारों को कम से कम सौ दिन का रोजगार देने के लिए कच्चे कार्य स्वीकृत करने की मांग की गई है। मजदूरों को कभी एक हफ्ता तो कभी दो हफ्ता काम पर लगा कर इतिश्री की जा रही है। वहीं नरेगा श्रमिकों को पूरी टास्क का काम पूरा करने पर 191 रुपए प्रतिदिन की मजदूरी का भुगतान करने, नरेगा स्थल पर छाया, पेयजल, मेडिकल तथा झूले पालना आदि की व्यवस्था करने की मांग विकास अधिकारी को ज्ञापन देकर की गई है।


वहीं वार्ड पंच संघ ने अलग से दिए गए एक ज्ञापन में प्रधानमंत्री आवास योजना की समस्त ग्राम पंचायतों में स्वीकृत आवासों की जारी सूची में कई पात्र लोगों को आवास स्वीकृत नहीं करने की शिकायत की है। वार्ड पंच संघ ने स्वीकृत आवासों की सूची यथावत रखने तथा गरीब पात्र व्यक्ति को पीएम आवास योजना से लाभाविन्त करने की मांग रखी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो