script

जिले के अधिकांश हिस्से में देर रात से बिजली आपूर्ति ठप, लोग हुए परेशान

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 24, 2019 11:33:29 am

Submitted by:

jainarayan purohit

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

electricity

जिले के अधिकांश हिस्से में देर रात से बिजली आपूर्ति ठप, लोग हुए परेशान

– 132 केवी और 220 केवी की टावर लाइनों में फाल्ट
श्रीगंगानगर. जिले में 132 केवी और 220 केवी की टावर लाइनों में व्यावधान से बुधवार देर रात से ठप हुई विद्युत आपूर्ति गुरुवार सुबह 11 बजे तक सुचारू नहीं हो पाई। इससे घरेलू कामकाज में परेशानी का सामना करना पड़ा। दैनिक कामकाम मेें गीजर आदि का उपयोग नहीं से लोग परेशान हुए वहीं जबर्दस्त सर्दी के दौर में हीटर का उपयोग भी नहीं हो पाया। इसके साथ ही घर में उपयोग होने वाले अन्य बिजली उपकरण भी बंद पड़े रहे।
इलाके में बुधवार को आधी रात के बाद बिजली आपूर्ति ठप हो गई। इससे घरों के साथ-साथ गलियों में अंधेरा छा गया। इससे सुबह दूध वितरण के लिए निकले लोग परेशान हुए वहीं सब्जी विके्रताओं को भी सब्जी मंडी तक पहुंचने में परेशानी हुई। इन दिनों परीक्षा नजदीक होने से सुबह जल्दी उठकर पढऩे वाले बच्चे भी पढ़ाई से वंचित रहे।
जोधपुर विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता केके कस्वां ने बताया कि कोहरे के कारण सूरतगढ़ ताप बिजलीघर से श्रीगंगानगर 220 केवी और पदमपुर 220 केवी ग्रिड सबस्टेशन को विद्युत आपूर्ति करने वाली 132 केवी तथा 220 केवी की बड़ी टावर लाइनों में व्यावधान हैं। इसके कारण रात एक बज कर नौ मिनट से श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय सहित सादुलशहर, पदमपुर, श्रीकरणपुर, रायसिंहनगर, गजसिंहपुर तथा केसरीसिंहपुर मंडियों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित है।
दृश्यता कम होने के कारण इन लाईनों की पैट्रोलिंग करने और फाल्ट ढूंढने में समय लग रहा है। वैकल्पिक लाईनों से भी विद्युत आपूर्ति बहाल करने के प्रयास किये जा रहे हैं लेकिन घनी धुंध के कारण वे भी एक के बाद एक फाल्ट हो रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो