script

गबन का आंकड़ा 38 करोड़, 13 दिन पुलिस रिमांड के बावजूद 38 रुपए की बरामदगी नहीं कर पाई जांच टीम

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 18, 2019 01:05:01 am

Submitted by:

Raj Singh

शिक्षा मंत्री ने फटकार लगाते हुए शिक्षकों से कहा, 38 करोड़ का गबन हो गया और तुम लोग मुझे पट्टी पढ़ा रहे हो

gaban mamla

गबन का आंकड़ा 38 करोड़, 13 दिन पुलिस रिमांड के बावजूद 38 रुपए की बरामदगी नहीं कर पाई जांच टीम

मुख्य आरोपी पीटीआई जेल भेजा, चाचा-भतीजा व मां-बेटा रिमांड पर लिए

श्रीगंगानगर. मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में हुए 38 करोड़ रुपए के गबन मामले में मुख्य आरोपी पीटीआई के तेरह दिन तक पुलिस रिमांड पर चलने के बाद जांच टीम की ओर से 38 रुपए की भी बरामदगी नहीं कर पाई। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को मुख्य आरोपी पीटीआई, उसके भाई, भतीजे व उसके परिचित मां-बेटे को अदालत में पेश किया, जहां से मुख्य आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है तथा चाचा-भतीजा व मां-बेटे को रिमांड पर लिया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी की ओर से पुरानी आबादी थाने में 35 करोड़ के गबन का मामला दर्ज कराया गया था। जिसमें बताया गया कि डेपूटेशन पर लगे पीटीआई ओमप्रकाश शर्मा ने पिछले साढ़े चार साल में सेवानिवृत अध्यापकों की पीएल राशि अपने व अपने रिश्तेदारों, परिचितों के खातों में डलवा ली। मामला दर्ज होने के बाद 4 अगस्त को मुख्य आरोपी पीटीआई ओमप्रकाश शर्मा ने अदालत में सरेंडर कर दिया था।
जहां से पुलिस ने उसके रिमांड पर लिया। पुलिस की ओर से तीन बार आरोपी को रिमांड पर लिया गया। जिसको तेरह दिन के रिमांड के बाद शनिवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। इन तेरह दिन में पुलिस की जांच टीम पीटीआई से 38 करोड़ के गबन में से 38 रुपए भी बरामद नहीं कर पाई। पुलिस की ओर से आरोपी दो कारें बरामद की थी।
इस मामले में आरोपी के भाई मनोज कुमार शर्मा, भतीजा दुष्यंत तथा शुक्रवार को गिरफ्तार हुए परिचित सजनादेवी व उसके पुत्र राजशिव योगी को गिरफ्तार किया गया था। इनसे सात लाख रुपए की नकदी, जेवर, संपति, वाहनों के कागजात बरामद किए गए थे। इन चारों को भी शनिवार को मुख्य आरोपी के साथ ही अदालत में पेश किया गया था, जहां इन चारों को पुलिस ने 19 अगस्त के लिए रिमांड पर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इस मामले में अन्य खाता धारकों की भी तलाश की जा रही है।

500 बैंक खातों में जमा हुई 38 करोड़ की राशि
– पुलिस की जांच में सामने आया है कि पीटीआई की ओर से साढ़े चार साल में गबन की गई 38 करोड़ रुपए की राशि अपने परिवार के सदस्यों, परिचितों सहित सट्टा करने वालों के करीब 500 बैंक खातों में जमा कराई गई थी। यह 500 बैंक खाते आरोपी पीटीआई के 213 परिचितों, रिश्तेदारों व परिवार के सदस्यों के नाम पर ही हैं। पुलिस ने इन खातों को सीज करवा दिया है। इस मामले में पुलिस की पांच टीमें जांच कर रही है।
शिक्षा मंत्री ने फटकार लगाते हुए शिक्षकों से कहा, 38 करोड़ का गबन हो गया और तुम लोग मुझे पट्टी पढ़ा रहे हो
-सर्किट हाउस में जिले के प्रभारी मंत्री व शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने की जनसुनवाई
हनुमानगढ़. जिला प्रभारी मंत्री गोविंदराम डोटासरा ने शनिवार को कलक्ट्रेट में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। इसमें विधायकों के साथ ही जिला स्तरीय अधिकारी शामिल हुए। बैठक में प्रभारी मंत्री ने सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्तियों तक पहुंचाने का निर्देश दिया। श्रम विभाग की ओर से संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने की बात कही।
बैठक में हनुमानगढ़ विधायक चौधरी विनोद कुमार, संगरिया के गुरदीप सिंह शाहपीनी व नोहर के विधायक अमित चाचाण, कलक्टर जाकिर हुसैन, श्रम अधिकारी गजेंद्र सिंह, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष तरुण विजय सहित अन्य मौजूद रहे। इससे पूर्व कुछ लोग सर्किट हाउस में मंत्री से मिले।
इस दौरान कुछ शिक्षकों ने जब श्रीगंगानगर में बीइइओ कार्यालय मेे हुए 38 करोड़ के घोटाले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर मंत्री को ज्ञापन सौंपा तो वह नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि चोरों का पक्ष लेना ठीक नहीं है। मैं इस मामले की जांच करवा रहा हूं। ज्ञापन देने आए शिक्षकों को मंत्री ने फटकारते हुए कहा कि इस मामले में मुझे पट्टी पढ़ाने आए हो, बाड़मेर राजस्थान में ही है, सस्पेंड कर दूंगा। मंत्री के तेवर देखकर ज्ञापन देने आने वाले शिक्षकों ने मौके पर माफी मांगकर पीछा छुड़ाया।

ट्रेंडिंग वीडियो