बड़ी खबर: पीटीआई ने खेला करोड़ों के घपले का खेल, 35 करोड़ का घपला तो आ गया सामने अभी और बढ़ने की संभावना

बड़ी खबर: पीटीआई ने खेला करोड़ों के घपले का खेल, 35 करोड़ का घपला तो आ गया सामने अभी और बढ़ने की संभावना

abdul bari | Publish: Aug, 01 2019 01:26:11 AM (IST) | Updated: Aug, 01 2019 07:21:58 AM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

इस व्यक्ति ने करीब 35 करोड़ रुपए ( Embezzlement of 35 crores rupees ) का गबन कर लिया। यह राशि अभी और बढ़ने की संभावना है। इस मामले के सामने आने के बाद विभाग में चारों ओर हड़कंप मचा हुआ है।

श्रीगंगानगर

शहर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ऑफिस में डेपुटेशन पर लगाए गए एक पीटीआई ( PTI ) ने लेखा कार्य के दौरान पीएल के भुगतान को फर्जी खातों में डलवाकर करीब 35 करोड़ रुपए का गबन ( embezzlement of 35 crores rupees ) कर लिया। यह राशि अभी और बढ़ने की संभावना है। इस मामले के सामने आने के बाद विभाग में चारों ओर हड़कंप मचा हुआ है।


पीएल की राशि अपने परिचितों व मिलने वालों के खातों में

पुलिस ( sri ganganar police ) ने बताया कि हनुमानगढ़ जंक्शन निवासी ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हंसराज ने पुरानी आबादी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उच्च प्राथमिक विघालय नम्बर सात के पीटीआई सदभावना नगर निवासी ओमप्रकाश पुत्र सहदेव शर्मा को ब्लॉक शिक्षा ऑफिस में डेपुटेशन पर लेखा कार्य पर लगाया हुआ है। जिसने कर्मचारियों के फर्जी नामों से उनकी पीएल की राशि अपने परिचितों व मिलने वालों तथा फर्जी खातों में डलवाता रहा। अभी तक कि जांच में 35 करोड़ रुपए के गबन ( fraud of 35 crores rupees) का खुलासा हो चुका है। पुलिस ने गबन का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच थाना प्रभारी दिगपाल सिंह कर रहे है।


ऐसे किया गबन

- फर्जी कर्मचारियों की फर्जी सेवानिवृत्ति दिखाकर पीएल मद में रुपए फर्जी व अपने परिचितों के खाते में डाल दिए। पिछले 4 सालों में 172 फर्जी कर्मचारियों की फर्जी सेवानिवृत्ति दिखाकर पीएल मद में 35 करोड़ रुपये का गबन किया।

 

यह खबरें भी पढ़ें...

 

नाबालिग दिव्यांग के साथ धर्मशाला में हुआ बलात्कार, पिता इलाज के लिए SMS अस्पताल लाया तो डॉक्टरों ने किया खुलासा


वृद्धा के जेवरात लूटकर भाग रहे शातिर नकबजनों की बाइक चट्टान से टकराई, एक की हुई दर्दनाक मौत


टोल पर दौड़ी ऑटो गियर कार, चपेट में आने से टोलकर्मी समेत 10 जने हुए घायल

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned