scriptअनूपगढ़ सीएचसी के लेबर रूम के आउटडोर शौचालय में मिला भ्रूण | Embryos found : In outdoor toilet of the labor room of Anupgarh Ch | Patrika News

अनूपगढ़ सीएचसी के लेबर रूम के आउटडोर शौचालय में मिला भ्रूण

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 20, 2019 12:18:21 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Embryos found : कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अज्ञात महिला के अस्पताल के लेबर रूम के आउटडोर शौचालय में भ्रूण छोडकऱ जाने का मामला सामने आया है।

Embryos found

अनूपगढ़ सीएचसी के लेबर रूम के आउटडोर शौचालय में मिला भ्रूण

अनूपगढ. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अज्ञात महिला के अस्पताल के लेबर रूम के आउटडोर शौचालय में भ्रूण छोडकऱ जाने का मामला सामने आया है ( embryos )। जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह लगभग सात बजकर पंद्रह मिनट पर जब सफाई कर्मचारी राजू शौचालय में गया तो सीट के अंदर भ्रूण का सर दिखाई दे रहा था ( Anupgarh hospital )।
सफाई कर्मचारी ने तुरंत इसकी सूचना लेबर रूम कर्मचारियों तथा अस्पताल प्रभारी को दी। सूचना पर लेबर रूम नर्सिंग कर्मचारियों ने भ्रूण को शौचालय की सीट से निकाला। नर्सिंग स्टाफ ने बताया कि यह लगभग पांच माह का भ्रूण है तथा इसके अंग विकसित हो गए हैं। उन्होंने बताया कि यह बालक का भ्रूण है। अस्पताल प्रभारी डॉॅ. एमएल गुप्ता ने बताया कि सुबह लगभग सवा छह बजे एक महिला एक लडक़ी के साथ आई थी। अस्पताल स्टाफ ने उसे परामर्श के लिए लेबर रूम के आउटडोर में भेजा । इसके बाद अज्ञात महिला लेबर रूम के शौचालय का उपयोग कर चली गई। आशंका है कि महिला की शौचालय में प्री मैच्योर डिलीवरी हो गई अथवा वह जानबूझ कर भ्रूण वहां छोड़ कर चली गई ( SriGanganagar News )।
चिकित्सालय स्टाफ ने भ्रूण जानबूझ वहां छोड़े जाने की आशंका जताई है। उनका कहना है कि प्री मैच्यौर प्रसव की स्थिति में महिला नर्सिंग स्टाफ से परामर्श अवश्य लेती। बिना सूचना के शौचालय में भ्रूण छोडकऱ जाने से इस मामले में कई सवाल खड़े हो गए हैं ( rajasthan news )। मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई है। सूचना मिलने पर पुलिस उपनिरीक्षक मोटा राम तथा ज्ञान प्रकाश मौके पर पहुंचे और अस्पताल प्रभारी से मामले की जानकारी ली ( hindi news )। इस मामले में कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो