इंग्लिश मीडियम स्कूलों में लागू होगा नया ड्रेस कोड, भामाशाह की तलाश

Krishan Ram | Updated: 20 Jul 2019, 08:38:06 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

इंग्लिश मीडियम स्कूलों में लागू होगा नया ड्रेस कोड, भामाशाह की तलाश

--डेढ़ माह में नया ड्रेस कोड लागू कर दिया जाएगा

श्रीगंगानगर.(English medium) महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर प्रदेश में राज्य सरकार ने 33 अंग्रेजी मीडियम ( schools) स्कूल खोल दिए हैं लेकिन अभी तक इन स्कूलों में नया ड्रेस कोड लागू नहीं किया है। अब विभाग ने हर जिले में खोले गए इंग्लिश मीडियम स्कूलों में नया ड्रेस कोड लागू करने का निर्णय किया है।

शिक्षा विभाग 33 जिलों में एक जैसी ड्रेस कोड के लिए भामाशाह की तलाश कर रही है। विभाग की मंशा है कि भामाशाह मिलने पर हर जिले में विद्यार्थियों को फ्री में ड्रेस मिल जाएगी। श्रीगंगगानगर-हनुमानगढ़ सहित राज्य के 33 जिलों के इंग्लिश मीडियम स्कू ल में करीब 15 हजार विद्यार्थी है और विद्यार्थियों के लिए ड्रेस कोड की व्यवस्था करने के लिए भामाशाह की तलाश की जा रही है जो इन सभी बच्चों को ड्रेस उपलब्ध करवाएं।

ड्रेस कोड के लिए बनाई अलग कमेटी

ड्रेस कोड तय करने के लिए शिक्षा

मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने एक कमेटी बनाई है। वर्तमान में सरकारी स्कूलों में अलग ड्रेस कोड (New dress code) चलती है और सीबीएसइ से संबद्ध स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूलों में अलग से ड्रेस है। ऐसे में अब अंग्रेजी मीडियम के स्कूलों में इन दोनों स्कूलों से हटकर नाया ड्रेस कोड लागू होगा। इन विद्यालयों में प्रत्येक को एक लाख 25 हजार रुपए का बजट (rajasthan patrika news) का प्रावधान किया गया है। सरकारी स्कूलों में चॉकलेट कलर की पैंट और सफेद शर्ट डे्रस कोड के रूप में उपयोग में लिया जाता है।

फैक्ट फाइल
-हर जिले पर एक-एक अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोला गया।

-राज्य में शहरी क्षेत्र में पहली बार अंग्रेजी मीडियम स्कूल
-राज्य में33 महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले।

-राज्य में 33 स्कूलों में अंग्रेजी मीडियम के15 हजार विद्यार्थी।
-------

अंग्रेजी माध्यम स्कूल के बच्चों की अभी (sriganganagar hindi news) तक ड्रेस कोड तय नहीं किया है। मीटिंग में कहा गया कि 33 जिलों में ड्रेस उपलब्ध करवाएं, ऐसे भामाशाह की तलाश की जा रही है।
-रिंपा तलवार, प्राचार्य, महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल, श्रीगंगानगर।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned