scriptबीएसएफ की साइकिल रैली का शहर पहुंचने पर स्वागत कर बढ़ाया उत्साह | Enthusiasm increased by welcoming BSF's cycle rally on reaching the ci | Patrika News

बीएसएफ की साइकिल रैली का शहर पहुंचने पर स्वागत कर बढ़ाया उत्साह

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 24, 2021 12:13:25 am

Submitted by:

Raj Singh

– नग्गी से रवाना हुई और दिल्ली पहुंचेगी रैली

बीएसएफ की साइकिल रैली का शहर पहुंचने पर स्वागत कर बढ़ाया उत्साह

बीएसएफ की साइकिल रैली का शहर पहुंचने पर स्वागत कर बढ़ाया उत्साह

श्रीगंगानगर. देश के स्वाधीनता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सीमा सुरक्षा बल की ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ साइकिल रैली गुरुवार शाम को श्रीगंगानगर पहुंची। जहां उनका लोगों की ओर से स्वागत कर उत्साह बढ़ाया।

साइकिल रैली के 15 चुनिंदा साइक्लिस्टों को 77वीं वाहिनी के सीमा इलाके में नग्गी युद्ध स्मारक से जिला कलक्टर ज़ाकिर हुसैन ने हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। यह साइकिल रैली श्रीगंगानगर, मंडी डबवाली, सिरसा, हिसार, महम, रोहतक और गुरूग्राम होते हुए कुल 596 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि 2 अक्टूबर को राजघाट पर दस्तक देगी।
इस अवसर पर सीमा सुरक्षा बल के उपमहानिरीक्षक अमित कुमार त्यागी, रैली की अगुवाई कर रहे कमाण्डेंट संक्रिया एस. आर. खान, 77वीं वाहिनी के कमाण्डेंट देस राज, उप कमाण्डेंट (सामान्य) जितेन्द्र नागल, श्रीकरणपुर एसडीएम सुभाष चन्द्र के साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेे।
शहर के होटल मालिक प्रवीण नागपाल ने रैली के जांबाज वीरों का शाम को सुखाडिय़ा सर्कल पर स्वागत किया और उत्साह बढ़ाया। रैली जांबाज गुरुवार रात को विश्राम के बाद सीमा सुरक्षा बल क्षेत्रीय मुख्यालय श्रीगंगानगर से शुक्रवार को जल संसाधन विभाग के अधीक्षक अभियंता धीरज चावला मंडी डबवाली के लिए रवाना करेंगे।
इस मौके पर सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा जिले के प्रतिष्ठित व्यक्ति महेश पेड़ीवाल, रमन विहाणी और विक्रम चितलांगिया भी मौजूद रहेंगे। इस साइकिल रैली का मुख्य उद्ेश्य यात्रा के दौरान भारत के पराक्रमी स्वतंत्रता सेनानियों का देश की आजादी में योगदान, भारत सरकार के अभियान न्यू इंडिय़ा-फिट इंडिया, आत्मनिर्भर भारत, एक भारत-श्रेष्ठ भारत तथा क्लीन विलेज-ग्रीन विलेज मिशन के बारे में देशवासियों को जागरूक कराना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो