श्रीगंगानगर विधानसभा चुनाव: ऐसा किसने बोला कि रेहडू और टोकरी पर अधिक दबे बटन

Surender Kumar Ojha | Publish: Dec, 08 2018 10:53:23 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

श्रीगंगानगर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के दूसरे दिन शनिवार को यही चर्चा रही कि जिला मुख्यालय पर किस प्रत्याशी को अधिक वोट मिल रहे है।

हालांकि अभी हकीकत 11 दिसम्बर को होने वाले मतणगना से आएगी। श्रीगंगानगर विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी जयदीप बिहाणी को रेहडू यानि बेबी वॉकर और निर्दलीय उम्मीदवार राजकुमार गौड़ को फलों की टोकरी का चुनाव चिह्न मिला था। इन दोनों चुनाव चिह्न का प्रसार अधिक इतना किया गया कि गली गली में इन दोनों चुनाव निशानों को लोगों के दिमाग में अब भी चढ़ा हुआ है।

वहीं इन दोनों प्रत्याशियों के समर्थक भी अपनी अपनी जीत के दावे करने लगे है। हालांकि दोनों प्रत्याशी खुद की जीत का दावा नहीं करते लेकिन कम भी नहीं आंक रहे है। गौड़ के वृंदावन विहार में लोग सुबह से लेकर शाम तक यही चर्चा करते नजर आए कि हर जगह फलों की टोकरी ही छाई रही।

वहीं गगन पथ पर स्थित चुनाव कार्यालय में जयदीप बिहाणी का दावा था कि रेहडृ के निशान पर पहली बार उनको जनता के बीच जाने का मौका मिला। बिहाणी का दावा है कि पंजाबी समाज के पचास फीसदी वोटरों ने उनके पक्ष में वोट पोल किए है। वहीं वैश्य समाज के 70 फीसदी वोट उनके पक्ष में आया है।

इसके अलावा ब्राह्मण समाज के 28 प्रतिशत और दलित समाज के अस्सी फीसदी लोगों ने उन पर भरोसा जताया है। इधर, गौड़ के समर्थक ग्रामीण क्षेत्र में एकतरफा माहौल होने का दावा कर रहे है। गौड़ के समर्थकों का कहना था कि शहर के हर कोने में रेहडू के मुकाबले उनको अधिक वोट मिले।

इंदिरा चौक, पुरानी आबादी के केदार चौक, उदाराम चौक, रवि चौक, बसंती चौक और चहल चौक एरिया में कांग्रेस प्रत्याशी का मुकाबला करने के लिए रेहडू और टोकरी के पक्षधरों ने चुनावी फिजां बदलने का प्रयास किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned