scriptश्रीगंगानगर में दस माह बाद भी डिवाइडर का निर्माण नहीं | Even after 10 months, No Dividing the dividers in Sriganganagar | Patrika News

श्रीगंगानगर में दस माह बाद भी डिवाइडर का निर्माण नहीं

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 23, 2019 12:25:19 am

Submitted by:

surender ojha

Sriganganagar सौन्दर्यीकरण अब तक नहीं

Sriganganagar

श्रीगंगानगर में दस माह बाद भी डिवाइडर का निर्माण नहीं

श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar )करीब दस महीने के बाद भी डिवाइडर और फुटपाथ का निर्माण नहीं हो पाया है। सुखाडिय़ा मार्ग और मीरा मार्ग ( Mira Marg) दोनों मार्गो पर सीसी रोड (Cc road) निर्माण के लिए राज्य सरकार ने आरएसआरडीसी (राजस्थान स्टेट रोड डवलपमेंट कार्पोरेशन) के माध्यम से करीब साढ़े बारह करोड़ रुपए का बजट खर्च किया है। लेकिन आमजन के लिए सिर्फ रोड का निर्माण होने से राहत दी गई है लेकिन ठेका अनुबंध की शर्तो के मुताबिक इन दोनों मार्गो का सौन्दर्यीकरण अब तक नहीं हो पाया है।
आरएसआरडीसी की ओर से सूरतगढ़ की ठेका फर्म ने इन दोनों मार्गो का निर्माण कराया है। जिला कलक्टर शिव प्रसाद मदन नकाते और स्थानीय विधायक राजकुमार गौड़ ने इन दोनों मार्गो का निरीक्षण भी किया था, तब आरएसआरडीसी के अधिकारियों ने दावा किया था कि सुखाडिय़ा सर्किल से मीरा चौक तक और वहां से चहल चौक तक डिवाइडर का निर्माण भी किया जाएगा।
लेकिन पिछले चार महीनों में इस ठेका कंपनी ने डिवाइडर का निर्माण करवाने के लिए ठेकेदार को पाबंद तक नहीं किया है। डिवाइडर नहीं होने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं और वाहनों चालकों के बीच आपस में तकरार होना आम बात हो गई है। रही कही कसर ट्रैफिक पुलिस ने पूरी कर दी है। ट्रैफिक पुलिस ने इस रोड पर डिवाइडर का निर्माण नहीं कराने पर आरएसआरडीसी के अधिकारियों को नोटिस तक नहीं दिया है। बड़े हादसे के बाद पुलिस अपनी सक्रियता दिखाएगी।
सुखाडिय़ा मार्ग को जयपुर के जेएलएन मार्ग की तरह दुर्घटना के लिए खुला छोड़ दिया है। जयपुर के जेएलएन मार्ग पर पिछले दिनों हुए सडक़ हादसे से सबक लेते हुए सुखाडिय़ा मार्ग पर डिवाइर बनाने की जरूरत है। अन्यथा बड़े सडक़ हादसे के बाद सरकार जागेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो