आधी रात को रेत के टीलों के बीच कर रहे थे जिप्सम खनन, पुलिस पहुंची तो भाग छूटे, पुलिस ने जब्त किए एक्सकेवेटर और ट्रैक्टर ट्रॉली

Jai Narayan Purohit | Publish: May, 18 2019 12:18:17 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

घड़साना.

गांव देशली के पास जिप्सम का अवैध खनन करने के दौरान शुक्रवार देर रात पुलिस ने दबिश दी। पुलिस पहुंचने की जानकारी मिलते ही खनन कर रहे लोग अपने वाहनों को तेज गति से भगा कर ले गए। पुलिस ने धोरों में चार किलोमीटर तक पीछा कर वाहनों को जब्त कर लिया तथा चालक फरार हो गए।

थानाधिकारी कुलदीप वालिया ने बताया कि द्वितीय थाना प्रभारी धर्मसिंह ढाका शुक्रवार देर शाम गांव मलकेवाली में किसी मामलें की जांच के लिए गए थे। लौटते समय रास्ते में मुखबिर से देशली ग्राम पंचायत की रोही में जिप्सम का अवैध खनन होने की सूचना मिली। जिप्सम का खनन और भराई कार्य एक्सवेकेटर से होने की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची । पुलिस के पहुंचने की जानकारी मिलते ही खनन कर रहे लोग वाहन लेकर फरार हो गए। पुलिस ने चार किलोमीटर तक आरोपियों का पीछा किया। रेत के टिब्बों के आरोपी एक्सकेवेटर छुपा कर फरार हो गए। एक्सकेवेटर मशीन जब्त करने के बाद पुलिस ने दोनों ट्रैक्टर ट्रालियों को जब्त करने की कार्रवाई की। पुलिस टायरों के निशान का पीछा करते हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली तक पहुंची। एसआई ढाका ने बताया कि दोनों ट्रैक्टर ट्रॉली में भरा जिप्सम कहीं खाली कर दिया गया। पुलिस ने तीनों वाहनों को जब्त किया है। अवैध खनन में प्रयुक्त वाहनों के संबंध में कार्रवाई के लिए खनिज विभाग को सूचना दी गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned