script

‘मतदान केन्द्र पर हों तमाम सुविधाएं सुनिश्चित’

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 21, 2019 06:09:30 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

सूरतगढ़.

Meeting

‘मतदान केन्द्र पर हों तमाम सुविधाएं सुनिश्चित’

-लोकसभा चुनाव के संबंध में सेक्टर अधिकारियों की बैठक

लोकसभा चुनाव के संबंध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन ओमप्रकाश जैन की अध्यक्षता में एसडीएम कार्यालय में सेक्टर अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक मतदान बूथ पर फर्नीचर, बिजली, पानी, छाया, टॉयलेट आदि की व्यवस्थाएं होनी चाहिए।
वही दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के लिए केन्द्र पर उचित व्यवस्था होनी चाहिये। इसकी जांच पंचायत समिति के विकास अधिकारी एवं नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी समय रहते करेंगे। उन्होंने कहा कि एक मई को जिला मुख्यालय पर समस्त सेक्टर अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। मतदान दल चार मई को जिला मुख्यालय से रवाना होकर अपने निर्धारित मतदान बूथ पर पहुंच जाएंगे। सेक्टर अधिकारी दो और तीन मई को अपने क्षेत्र में रहकर कानून व्यवस्था सम्बन्धी जानकारी लेंगे। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान बूथ के 100 मीटर क्षेत्र में मोबाइल वर्जित रहेगा। यदि इसके बावजूद कोई व्यक्ति मतदान केन्द्र के 100 मीटर के दायरा में मोबाइल से बात करता पाया गया तो नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगीे।
उपजिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान दिवस पर रिलीवर पोलिंग एजेट नियुक्त हो सकते हैं। बैठक में एसडीएम रामावतार कुमावत, तहसीलदार प्रदीप कुमार, जोधपुर डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता लाभसिंह मान, विकास अधिकारी विनोद कुमार रेगर, नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी लालचन्द सांखला एवं समस्त सेक्टर अधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो